IPL 2021 / आईपीएल 2021 के पहले सुपर ओवर में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को हराया

Zoom News : Apr 26, 2021, 06:42 AM
चेन्नई: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के 20वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने सुपर ओवर तक चले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली ने 4 विकेट खोकर 159 रन बनाए। टीम की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 53 और कप्तान ऋषभ पंत ने 37 रनों की पारी खेली। गेंदबाजी में हैदराबाद की ओर से सिद्धार्थ कॉल ने दो विकेट झटके। 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए केन विलियमसन की नाबाद 66 रनों की पारी के बावजूद हैदराबाद की टीम 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी। आवेश खान ने तीन और अक्षर पटेल ने दो विकेट झटके। यह दिल्ली की लगातार तीसरी जीत है। 

160 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और  चौथे ओेवर में डेविड वॉर्नर (6) जॉनी बेयरस्टो के साथ तालमेल में हुई गड़बड़ के चलते रनआउट होकर पवेलियन लौटे। इसके बाद केन विलियसमन और बेयरस्टो ने मिलकर 28 रन जोड़े, लेकिन आवेश खान ने खतरनाक दिख रहे जॉनी बेयरस्टो को धवन के हाथों कैच कराकर उनकी 38 रनों की पारी का अंत किया। विराट सिंह (4) और केदार जाधव (9) बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। अभिषेक शर्मा (9) और राशिद खान (0) को अक्षर पटेल ने लगातार दो गेंदों पर चलता किया। विजय शंकर (8) भी विलियमसन का साथ निभाने में नाकाम रहे और आवेश खान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हुए। आईपीएल का अपना पहला मैच खेल रहे जगदीश सुचित ने इसके बाद दमदार शॉट्स लगाए और 19वें ओवर में दो चौके जड़कर हैदराबाद को मैच में जीवित रखा। उन्होंने 20वें ओवर में भी एक शानदार सिक्स जड़ा, जिसके चलते हैदराबाद की टीम मुकाबले को टाई कराने में सफल रही। 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पृथ्वी शॉ और शिखर धवन (28) ने दिल्ली को धमाकेदार शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए महज 10.2 ओवर में 81 रन जोड़े। धवन को राशिद खान ने क्लीन बोल्ड करके पवेलियन की राह दिखाई। शॉ अनलकी रहे और 53 रनों की पारी खेलकर रनआउट हुए। कप्तान ऋषभ पंत ने खुद को प्रमोट किया और नंबर तीन पर उतरे। धवन-शॉ के आउट होने के बाद पंत ने स्टीव स्मिथ (34) के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 58 रन जोड़े और टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पंत पारी के 19वें ओेवर में सिद्धार्थ कॉल का शिकार बने। शिमरॉन हेटमायर कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके और 1 रन बनाकर आउट हुए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER