दुनिया / रास्ता भूल जाने के बाद कार में रह रहे युवक की ठंड की वजह से मौत, तापमान पहुंचा माइनस 50 डिग्री

Zoom News : Dec 06, 2020, 05:06 PM
Russia: रास्ता भूल जाने के बाद लगभग एक सप्ताह तक कार में रहने वाले युवक की ठंड लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि तापमान शून्य से 50 डिग्री नीचे पहुंचने पर युवक की जान चली गई। हालांकि, उसका एक साथी खुद को बचाने में कामयाब रहा, लेकिन उसकी हालत गंभीर है।  रिपोर्ट के अनुसार, कार में ठंड के कारण मौत का यह मामला रूस के याकुतिया क्षेत्र का है। इस क्षेत्र में बहुत ठंड है। उसी समय, एक 18 वर्षीय व्यक्ति को लगभग एक सप्ताह तक खोजा जा रहा था और आखिरकार खोज दल को उसका शव मिला। 

रिपोर्ट के अनुसार, दो किशोर लड़कों ने 28 नवंबर को रूस के याकुत्स्क से मगदान के लिए एक टोयोटा चेज़र कार में यात्रा शुरू की। इन दोनों शहरों के बीच की सड़क, कोलिमा राजमार्ग को बहुत खतरनाक माना जाता है। इसे रोड ऑफ बोन्स भी कहा जाता है। 

जांचकर्ताओं के अनुसार, क्षेत्र में रात का तापमान माइनस 50 डिग्री तक पहुंच जाता है। जांच के दौरान युवक की कार का रेडिएटर भी टूटा हुआ पाया गया। तलाशी के दौरान युवक की कार बंद हाईवे पर मिली। यह स्पष्ट नहीं है कि युवक मुख्य सड़क से सड़क तक कैसे पहुंचा। 

निकटतम बस्ती 120 किमी थी, जहां से युवक की कार मिली थी। जो युवक जिंदा था, वह भी ठंड के कारण बीमार हो गया। जांचकर्ता ने उसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया और उसकी हालत फिलहाल गंभीर बताई गई है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER