IND vs AUS / टी-नटराजन और वाशिंगटन सुंदर ने लिए 3-3 विकेट, यह बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

Zoom News : Jan 16, 2021, 09:55 AM
AUS Vs IND: ब्रिसबेन टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया 369 रन बनाकर ऑलआउट हो गया है। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मार्नस लाबुशेन ने बनाए। लाबुशेन ने 108 रनों की पारी खेली, वहीं भारत के नए तेज गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर खड़ा करने से रोक दिया। शारदुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने 94 रन देकर तीन विकेट, जबकि पहला टेस्ट खेल रहे वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) ने 89 और टी नटराजन (T Natarajan) ने 78 रन देकर तीन तीन विकेट चटकाये। तीनों भारतीय तेज गेंदबाजों ने 3-3 विकेट लेकर एक बड़ा कारनामा टेस्ट क्रिकेट में कर दिखाया है। खासकर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे वाशिंगटन सुंदर और टी नटराजन ने 72 साल बाद एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

बता दें कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा केवल दूसरी बार टेस्ट क्रिकेट में हुआ है जब दो डेब्यू करने वाले गेंदबाजों ने एक ही टेस्‍ट पारी में 3-3 विकेट लेने में सफल रहे हों। इसेस पहले आखिरी बार भारत की ओर से यह कारनामा साल 1948-49 में हुआ था, जब कोलोकाता टेस्ट में वेटस्‍इंडीज के खिलाफ भारत की ओर से डेब्यू करने वाले मंटु बनर्जी और गुलाम अहमद ने पहली पारी में 3 या उससे ज्यादा विकेट लेने में सफल रहे थे। दोनों ने उस टेस्ट मैच में 4-4 विकेट अपने नाम करने का कमाल किया था। 

आस्ट्रेलिया ने गाबा पर 350 से अधिक रन बनाने के बाद कभी कोई टेस्ट नहीं गंवाया है। अपने कल के स्कोर पांच विकेट पर 274 रन से आगे खेलते हुए टिम पेन (50) और कैमरन ग्रीन (47) ने 98 रन की साझेदारी पूरी की। ठाकुर ने पेन को दूसरी स्लिप में रोहित शर्मा के हाथों लपकवाकर इस साझेदारी को तोड़ा । इसके बाद ग्रीन की भी एकाग्रता टूटी और वह सुंदर की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए।

पैट कमिंस को ठाकुर ने पगबाधा आउट किया । आस्ट्रेलिया का स्कोर पांच विकेट पर 311 रन से आठ विकेट पर 315 रन हो गया। इसके बाद स्टार्क और अपना सौवां टेस्ट खेल रहे लियोन ने 39 रन जोड़े और टीम को 350 रन के पार पहुंचाया । सुंदर ने लियोन को बोल्ड किया जबकि नटराजन ने जोश हेजलवुड को आउट करके आस्ट्रेलियाई पारी का अंत किया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER