बड़ा फैसला / गोवा में तीन घरेलू रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देने का फैसला, भाजपा ने किया था चुनाव में वादा

Zoom News : Mar 29, 2022, 11:25 AM
गोवा में नवगठित भाजपा सरकार ने साल में तीन घरेलू रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त देने का फैसला किया है। सोमवार को सीएम प्रमोद सावंत की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिमंडल की पहली बैठक में यह निर्णय किया गया। भाजपा ने गोवा विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में यह वादा किया था।  

सीएम सावंत ने ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी। मंत्रिमंडल की बैठक में सावंत के अलावा उनके आठ मंत्रिमंडलीय सहयोगी शरीक हुए। सावंत ने कहा कि भाजपा के वादे के अनुरूप नए वित्तीय वर्ष से तीन घरेलू रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त प्रदान किए जाएंगे। 

पिछले माह हुए गोवा विधानसभा चुनाव के घोषणा पत्र में भाजपा ने वादा किया था कि यदि वह फिर सत्ता में आई तो हर साल तीन रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में दिए जाएंगे। सावंत ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि लौह अयस्क खदानों से खनन फिर आरंभ करना व रोजगार पैदा करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है। 

एक्सीडेंटल नहीं, चुना हुआ सीएम हूं : सावंत

अपने विरोधियों के इस कथन कि वह एक्सीडेंटल सीएम हैं, का जवाब देते हुए सावंत ने कहा कि इस बार वह निर्वाचित सीएम हैं न कि चुने गए मुख्यमंत्री। सावंत 2019 में तत्कालीन सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद पहली बार गोवा के सीएम बने थे। हालिया चुनाव में भाजपा फिर जीती है और उन्हें दोबारा सीएम पद मिला है। भाजपा ने सावंत के नेतृत्व में ही चुनाव लड़ा था। 40 सदस्यीय गोवा विधानसभा में भाजपा ने 20 सीटें जीती हैं। उसने एमजीपी व निर्दलीय विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई है। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER