देश / 'परिवार की छवि धूमिल' करने को लेकर अमृता फडणवीस ने नवाब मलिक को भेजा कानूनी नोटिस

Zoom News : Nov 11, 2021, 07:03 PM
मुंबई: महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के बीच जारी लड़ाई में गुरुवार को दोनों परिवारों ने एक-दूसरे को मानहानि का नोटिस थमा दिया। इससे सत्तारूढ़ महा विकास अघाड़ी और विपक्षी भाजपा के बीच राजनीतिक खींचतान बढ़ गई है। मलिक के दामाद समीर खान ने फडणवीस को मानहानि का नोटिस भेजकर 5 करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है। वहीं दूसरी ओर, फडणवीस की बैंकर-पत्नी अमृता फडणवीस ने मलिक के खिलाफ उनकी छवि खराब करने के लिए मानहानि नोटिस के साथ जवाबी कार्रवाई की है।

मलिक की बेटी नीलोफर मलिक खान ने मानहानि नोटिस जारी करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया। उन्होंने लिखा, "झूठे आरोप जीवन को बर्बाद कर देते हैं। इससे पहले कि कोई आरोप लगाए या निंदा करे, उन्हें पता होना चाहिए कि वे किस बारे में बात कर रहे हैं। मानहानि नोटिस झूठे दावों और बयानों के लिए है जो फडणवीस ने मेरे परिवार पर लगाए हैं। हम पीछे नहीं हटेंगे।”

मानहानि नोटिस एडवोकेट आरआई अंसारी के माध्यम से भेजा गया है और मुंबई में फडणवीस के आधिकारिक निवास और नागपुर में निजी आवास का पता दिया गया है।

नोटिस में कहा गया है कि खान को 9 जनवरी को बुक किया गया था और 13 जनवरी को एनसीबी ने इस आरोप में गिरफ्तार किया था कि वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर नशीली दवाओं के व्यापार में शामिल था।

उल्लेखनीय है कि एनसीबी के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े ने मामले की जांच की निगरानी की थी। एनसीबी ने सात जुलाई को आरोपपत्र दाखिल किया जिसके बाद खान को जमानत पर रिहा कर दिया गया। फडणवीस ने कथित तौर पर कहा था, “मलिक के दामाद के पास ड्रग्स मिला था। अगर किसी व्यक्ति के घर में नशीला पदार्थ मिला है, तो उनकी पार्टी क्या होगी?” 

नोटिस के मुताबिक, फडणवीस मलिक और परिवार के खिलाफ बिना किसी आधार के आरोप लगाते रहे हैं। इसमें कहा गया है, "एनसीबी द्वारा दायर आरोपपत्र आपके द्वारा लगाए गए एक भी आरोप का समर्थन नहीं करता है।" वहीं, अमृता ने परिनम लॉ एसोसिएट्स के मैनेजिंग पार्टनर हितेश जैन के जरिए कानूनी नोटिस भेजा है.

उन्होंने कहा, “मलिक ने कुछ तस्वीरों सहित मानहानिकारक, भ्रामक और दुर्भावनापूर्ण ट्वीट्स की एक श्रृंखला शेयर की। उन्हें आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत आपराधिक कार्यवाही सहित मानहानि का नोटिस दिया गया है।” मलिक ने कथित ड्रग तस्कर जगदीप राणा के साथ फडणवीस और अमृता की तस्वीरें ट्वीट की थीं।

नोटिस में कहा गया है, "आरोप सस्ते राजनीतिक लाभ हासिल करने के लिए और सत्तारूढ़ सरकार के कुशासन और विफलता से जनता का ध्यान हटाने और नशीली दवाओं के खतरे के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों द्वारा की गई कार्रवाइयों से ध्यान हटाने के एकमात्र इरादे से लगाए गए हैं।"

उन्होंने मांग की कि 48 घंटे में ट्वीट हटा दिए जाएं और मलिक को बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER