दिल्ली / वीकेंड कर्फ्यू के दौरान दिल्ली में सभी लाइन पर 15-15 मिनट के अंतराल पर चलेगी मेट्रो

Zoom News : Apr 17, 2021, 11:40 AM
नई दिल्ली: वीकेंड कर्फ्यू पर अगर मेट्रो में सफर करने की सोच रहे हैं तो आपकी यात्रा में थोड़ा ज्यादा समय लग सकता है। भीड़ के मद्देजनर दिल्ली मेट्रो प्रबंधन ने सभी लाइन पर 15-15 मिनट के अंतराल में ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। मेट्रो का कहना है कि कर्फ्यू के चलते भीड़ कम होगी, इसलिए यह फैसला लिया गया है। हालांकि, ब्लू लाइन पर यमुना बैंक से वैशाली/नोएडा के बीच 30-30 मिनट के अंतराल पर मेट्रो मिलेगी। 

मेट्रो और बस में सफर करने वाले यह ध्यान रखें कि वीकेंड कर्फ्यू वाले दिन वही सफर कर पाएंगे जो आपात और जरूरी सेवाओं में शामिल होंगे। ऐसे लोग जिन्होंने उस दिन के लिए अपना पास बनवा रखा हो। कई श्रेणी में सरकार ने मान्य पहचान पत्र दिखाने पर भी वीकेंड कर्फ्यू में चलने की छूट दी है। इसमें प्रतियोगी परीक्षा के परीक्षार्थी भी शामिल हैं, जिन्हें परीक्षा का एडमिट कार्ड दिखाने पर यात्रा का मौका मिलेगा। 

उधर, डीटीसी ने साफ कर दिया है कि सिविल डिफेंसकर्मी प्रत्येक बस में तैनात रहेंगे। यात्रियों का पहचान पत्र और पास देखने के बाद ही यात्रा के लिए मंजूरी दी जाएगी। सरकार ने कहा है कि सिर्फ जिन श्रेणी में छूट है उन्हें ही यात्रा के लिए मंजूरी मिलेगी। कोविड निर्देशों का नियम तोड़ने वालों पर कार्रवाई भी की जाएगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER