कोरोना वायरस / दिल्ली में सोमवार से शुरू होगा छठा सीरो सर्वे, 28 हजार सैंपल लिए जाएंगे

Zoom News : Apr 10, 2021, 11:41 AM
दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सोमवार से छठा सीरो सर्वे शुरू हो सकता है. इस छठे सर्वे में 272 वार्ड में 28 हजार सैंपल लिए जाएंगे, जिसमें हर वार्ड से 100 लोगों के सैंपल लिए जाएंगे. इस सर्वे में वो लोग भी शामिल होंगे, जिन्हें वैक्सीन लग चुकी है. इससे पहले जनवरी में पांचवें सीरो सर्वे में सामने आया था कि दिल्ली की आधी से ज्यादा आबादी कोरोना संक्रमित हो चुकी थी.

पांचवां सर्वे 15 जनवरी से 23 जनवरी के बीच कराया गया था, जिसमें कुल 28,000 लोगों के सैंपल लिए गए थे और 56.13 फीसदी लोगों में कोरोना के खिलाफ एंटीबॉडी पाई गई थी. दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 7437 नए मामले सामने आए हैं.  दिल्ली में कोरोना मामलों का नया आंकड़ा 19 नवंबर के बाद से सबसे ज्यादा है. पिछले साल 19 नवंबर को 7546 नए मामले दर्ज किए गए थे. पिछले 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के चलते 24 लोगों की मौत भी हुई है. राजधानी में पॉजिटिविटी रेट 8 फीसदी के पार पहुंच गया है.

दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में 50 से ज्यादा कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने का पता चला है. जानकारी के अनुसार पिछले एक हफ्ते में 50 से अधिक स्वास्थ्यकर्मी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. उधर गुरुवार को दिल्ली के सर गंगाराम अस्पताल (Ganga Ram Hospital) में 37 डॉक्टर कोरोना संक्रमित मिले हैं.

गुरुवार को बढ़ते कोरोना मामलों के बीच पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की थी. इस बैठक में पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों से वैक्सीन के वेस्टेज, कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के उपायों पर चर्चा की. पीएम मोदी ने इस दौरान कहा कि इस वक्त माइक्रो कंटेंनमेंट जोन पर ध्यान देने की जरूरत ज्यादा है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER