देश / यंग इंडिया से एक भी पैसा नहीं निकाला... ईडी से पूछताछ में क्या-क्या बोले राहुल गांधी

Zoom News : Jun 15, 2022, 08:35 PM
Delhi: नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के तीसरे दिन राहुल गांधी प्रवर्तन निदेशालय के सामने पेश हुए। सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस नेता ने एजेंसी को बताया कि यंग इंडिया से एक पैसा भी नहीं निकाला गया। बता दें कि राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ की डिटेल मीडिया में आने पर कांग्रेस सांसद विवेक तन्खा ने गृह मंत्री, वित्त मंत्री और कानून मंत्री को नोटिस भेजा है। 

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ यंग इंडिया प्राइवेट लिमिटेड में कथित वित्तीय अनियमितताओं से संबंधित है, जिसे कांग्रेस द्वारा संचालित किया जा रहा है, जो नेशनल हेराल्ड के मालिक भी हैं। यह समाचार पत्र एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड (एजेएल) द्वारा प्रकाशित किया जाता है और यंग इंडिया के स्वामित्व में है।

कथित धनशोषण के मामले में घिरे राहुल गांधी ने प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों को बताया कि यंग इंडिया एक गैर-लाभकारी कंपनी है जिसे कंपनी अधिनियम के विशेष प्रावधान के तहत शामिल किया गया था। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता ने कहा कि इसमें से एक पैसा भी नहीं निकाला गया है।

सूत्रों ने कहा कि ईडी के अधिकारियों ने राहुल गांधी के दावे का खंडन किया और आरोप लगाया कि "कंपनी ने 2010 में अपनी स्थापना के बाद से कोई धर्मार्थ कार्य नहीं किया है। अधिकारियों ने राहुल गांधी से कहा कि अगर यंग इंडियन द्वारा कोई धर्मार्थ कार्य किया गया है तो वे दस्तावेज या सबूत पेश करें।"


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER