IPL 2022 / कार्तिक कर रहे हैं एबी डी विलियर्स को IPL में वापसी करने को मजबूर?

Zoom News : Apr 19, 2022, 09:56 PM
IPL 2022 | अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले चुके साउथ अफ्रीका के एबी डी विलियर्स की कमी इस साल आईपीएल में फैंस को काफी खल रही है। मिस्टर 360 के नाम से मशहूर इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2021 के बाद फ्रेंचाइजी क्रिकेट से भी संन्यास का ऐलान कर दिया था। मगर आरसीबी का एक खिलाड़ी उन्हें फिर से इस लीग में वापसी करने के लिए मजबूर कर रहा है। जी हां, डी विलियर्स ने खुद यह बात कही है।

एबी डी विलियर्स के जाने के बाद आरसीबी ने दिनेश कार्तिक को उनकी जगह टीम में शामिल किया। आईपीएल नीलामी में 5.50 करोड़ में बिके कार्तिक अभी तक टीम के भरोसे पर खड़े उतरे हैं। कार्तिक आरसीबी में फीनिशर का बखूबी रोल अदा कर रहे हैं और अभी तक खेले मैचों में उन्होंने महत्वपूर्ण रोल अदा किया है। 197 रनों के साथ वह इस सीजन में आरसीबी के लिए सबसे अधिक रन बनाने बल्लेबाज है। इस दौरान उन्होंने दो मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड भी जीते। कार्तिक की यह धुआंधार बल्लेबाजी देख एबी डी विलियर्स भी हैरान हैं।

आरसीबी के इस पूर्व खिलाड़ी ने लखनऊ सुपर जाइंटेस के खिलाफ मुकाबले से पहले वीयूस्पोर्ट स्ट्रीमिंग से बात करते हुए कहा "इस समय वह जिस फॉर्म में हैं और वह पहले ही आरसीबी को 2-3 मैच जीत चुके हैं। ऐसा लगता है कि वह अपने जीवन की सबसे बेहतरीन फॉर्म में हैं। मुझे नहीं पता कि यह फॉर्म कहां से आई क्योंकि उसने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। लेकिन यार, वह अच्छी फॉर्म में है और विकेट के चारो ओर 360 डिग्री खेल रहा है। वह लगभग मुझे ऐसा महसूस कराता है कि मैं वापस जाऊं और फिर से कुछ क्रिकेट खेलूं। वह मुझे उत्साहित करता है, मध्य क्रम में दबाव में खेलता है और उसके पास काफी अनुभव है और अगर वह अपनी फॉर्म को बरकरार रखता है तो इस बात की अच्छी संभावना है कि आरसीबी बहुत आगे जाएगी।"

उन्होंने आगे कहा "मैं अविश्वसनीय रूप से हैरान था और मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी। मैं हमेशा से जानता हूं कि वह एक बहुत ही काबिल खिलाड़ी है, एक मजाकिया किस्म का लड़का है। उसे दबाव की स्थिति में खेलना पसंद है और वह विकेट पर व्यस्त खिलाड़ी हैं। लेकिन उन्होंने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। पिछली बार जब मैंने उसे आईपीएल से पहले देखा था तो वह यूके में कमेंट्री कर रहा था। वह बहुत अधिक घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहा था और मुझे लगा था कि वह अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर है, लेकिन उसने अपने इरादे और ऊर्जा के साथ हम सभी को चौंका दिया।"

Booking.com

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER