IPL 2022 / केविन पीटरसन ने चुनी IPL 2022 की अपनी बेस्ट XI, इनको दी जगह

Zoom News : Jun 01, 2022, 03:13 PM
IPL 2022 | इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल के 2022 सीजन की अपनी बेस्ट इलेवन का चयन किया है। पीटरसन ने अपनी इस इलेवन में पांच विदेशी खिलाड़ियों को चुना है। वैसे आईपीएल की एक इलेवन में सिर्फ चार ही विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। पीटरसन ने कप्तान के रूप में गुजरात टाइटन्स के कप्तान हार्दिक पांड्या को चुना है, जिन्होंने टीम को खिताब दिलाया है। 

इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर, क्विंटन डी कॉक, डेविड मिलर, लियाम लिविंगस्टोन और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पीटरसन की इलेवन का हिस्सा हैं। पीटरसन ने आईपीएल 2022 के दौरान 863 रन बनाने वाले जोस बटलर को शीर्ष पर रखा है। उनको लेकर पीटरसन ने कहा, "आईपीएल सीजन में अब तक के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज, संयुक्त रूप से सबसे अधिक शतक और कुछ शानदार हिटिंग। वह इस ग्रह पर सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।"

उन्होंने केएल राहुल के इस सीजन को तारीफ की, जिन्होंने 616 रन बनाए। हालांकि, उन्होंने क्विंटन डिकॉक को ओपनर के तौर पर शामिल किया। नंबर तीन पर केएल राहुल होंगे। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर से कमेंटेटर बने पीटरसन ने यह भी कहा कि हार्दिक पांड्या ने अपने कप्तान की भूमिका पूरी तरह से निभाई, जिन्होंने 487 रन बनाए और आठ विकेट लिए। इस तरह वे मेरी टीम के कप्तान होंगे। 

पंजाब किंग्स के लिए 537 रन बनाने और छह विकेट लेने वाले ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को चुनते हुए पीटरसन ने कहा, "14 पारियों में 34 छक्के मारे। वह अविश्वसनीय रूप से तेजी से स्कोर करते हैं।" उन्होंने इस सीजन में 481 रन बनाने वाले डेविड मिलर को भी शामिल किया। रविचंद्रन अश्विन ने 191 रन बनाए और 12 विकेट लिए, जिसको लेकर पीटरसन ने कहा, "बल्ले से 27 से अधिक का औसत और 12 विकेट लेना एक शानदार प्रयास है।"

पीटरसन ने स्लॉग ओवरों में राहुल तेवतिया के पावर हिटिंग को देखते हुए, उन्हें इस टीम में जगह दी, जिन्होंने इस सीजन में 217 रन बनाए। तेवतिया के ये रन कई मैचों में फिनिशर के तरह आए। पीटरसन के सर्वश्रेष्ठ एकादश में शामिल अन्य खिलाड़ी तेज गेंदबाज उमरान मलिक (22 विकेट), इस सत्र के पर्पल कैप विजेता युजवेंद्र चहल (27 विकेट) और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (20 विकेट) हैं।

केविन पीटरसन की बेस्ट आईपीएल 2022 इलेवन

जोस बटलर, क्विंटन डिकॉक, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या (कप्तान), लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, आर अश्विन, उमरान मलिक, युजवेंद्र चहल और जोश हेजलवुड।  

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER