अंतर्राष्ट्रीय / भारत से कनाडा के लिए सीधी यात्री उड़ानों पर 21 सितंबर तक रोक लगा दी गई है।

Zoom News : Aug 11, 2021, 06:41 PM

संघीय परिवहन मंत्रालय ने कहा है कि कनाडा ने भारत से 21 सितंबर तक बिना देरी किए यात्री उड़ानों के आगमन पर प्रतिबंध को फिर से बढ़ा दिया है, क्योंकि COVID-19 महामारी के माध्यम से उत्पन्न खतरों के कारण, संघीय परिवहन मंत्रालय ने कहा है। अप्रैल में, कनाडा ने भारत से आने-जाने वाली सभी सीधी उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया, जबकि दूसरी COVID-19 लहर ने भारत को प्रभावित किया। दोबारा खोलने की तारीख कई बार टाली जा चुकी है।


"कनाडाई लोगों की फिटनेस और सुरक्षा की रक्षा करना हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। सार्वजनिक फिटनेस डेटा की समीक्षा करने के बाद, हमने 21 सितंबर, 2021 तक कनाडा और भारत के बीच सीधी उड़ान प्रतिबंध को बढ़ाने का फैसला किया है।


“कनाडा सरकार ने 21 सितंबर, 2021 तक भारत से उड़ानें निलंबित कर दी हैं। उस अवधि के दौरान, भारत से कनाडा की यात्रा करने वाले यात्री एक तिरछे रास्ते से प्रस्थान-पूर्व नकारात्मक COVID-19 आणविक जांच अंतिम परिणाम प्राप्त करना चाहते हैं। कनाडा के लिए अपने साहसिक कार्य को जारी रखने से पहले संयुक्त राज्य अमेरिका, ”परिवहन कनाडा ने सोमवार को एक घोषणा में कहा।


“जिन यात्रियों ने पूर्व में COVID-19 के लिए ठीक जांच की है, उन्हें खराब COVID-19 आणविक जांच के विपरीत, प्रस्थान से 14 और नब्बे दिन पहले किए गए एक ठीक COVID-19 आणविक जांच का प्रमाण देना चाहिए। कनाडा के लिए साहसिक कार्य जारी रखने से पहले यह प्रमाण अमेरिका के तीसरे संयुक्त राज्य अमेरिका में प्राप्त किया जाना चाहिए। आप संभवत: कम से कम 14 दिनों के लिए अमेरिका के तीसरे संयुक्त राज्य में पहुंच की तलाश कर रहे हैं और रहना चाहते हैं, ”यह कहा।


इसके अलावा, कनाडा के अधिकारी महामारी विज्ञान के परिदृश्य की सावधानीपूर्वक जांच करते हैं और भारत सरकार और विमानन ऑपरेटरों के साथ सावधानी से काम कर सकते हैं ताकि कुछ उपयुक्त रणनीतियां स्थापित की जा सकें ताकि स्थितियों की अनुमति मिलते ही सीधी उड़ानों की सुरक्षित वापसी की अनुमति मिल सके। कहा गया।


“कनाडा की सार्वजनिक स्वास्थ्य एजेंसी की बिल्कुल नई सार्वजनिक फिटनेस सिफारिश के आधार पर, ट्रांसपोर्ट कनाडा नोटिस टू एयरमेन (NOTAM) का विस्तार कर रहा है, जो भारत से कनाडा के लिए सभी सीधी औद्योगिक और व्यक्तिगत यात्री उड़ानों को २१ सितंबर, २०२१ तक २३ बजे प्रतिबंधित करता है: उनतालीस ईडीटी। भारत से कनाडा के लिए सभी सीधी औद्योगिक और व्यक्तिगत यात्री उड़ानें NOTAM के लिए एक चिंता का विषय हैं। कार्गो-सरल संचालन, वैज्ञानिक स्थानान्तरण या नौसेना की उड़ानें शामिल नहीं हैं, ”यह कहा।

हालाँकि, प्रतिबंध अब शिपमेंट संचालन, वैज्ञानिक स्थानान्तरण या नौसेना की उड़ानों का अभ्यास नहीं करता है। उन्हें 2 देशों के बीच बिना देरी किए जाने की अनुमति है। सभी सीधी औद्योगिक और निजी यात्री उड़ानें सबसे सरल रूप से निलंबित हैं।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER