Business / अचानक रॉकेट की तरह भागा Dish TV का शेयर, एक इस्तीफे से निवेशक गदगद

Zoom News : Sep 01, 2022, 05:30 PM
New Delhi | भले ही गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार में बिकवाली का माहौल हो लेकिन ब्रॉडकास्ट सैटेलाइट सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Dish TV के स्टॉक रॉकेट की तरह चढ़े। कारोबार के दौरान Dish TV के शेयर में तीन साल की सबसे बड़ी बढ़त देखने को मिली। 

20 फीसदी उछाल: कारोबार के दौरान Dish TV के स्टॉक में 20 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही और यह 14.46 रुपये के भाव तक पहुंच गया। कारोबार के अंत में स्टॉक का भाव 14.20 रुपये के स्तर पर रहा, जो एक दिन पहले के मुकाबले 17.84% की तेजी को दर्शाता है। वहीं, मार्केट कैप 2,614.58 करोड़ रुपये रहा।

बढ़त की वजह: दरअसल, डिश टीवी के चेयरमैन जवाहर लाल गोयल 26 सितंबर को होने वाली सालाना आमसभा (एजीएम) में अपना पद छोड़ देंगे। कंपनी ने शेयर बाजार को इसकी जानकारी दी है। बीते जून में संपन्न असाधारण आमसभा (ईजीएम) में शेयरधारकों ने गोयल को फिर से कंपनी का प्रबंध निदेशक बनाए जाने के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। उसके बाद गोयल ने प्रबंध निदेशक का पद छोड़ दिया था लेकिन वह निदेशक पद पर बने हुए थे। गोयल ने चेयरमैन पद पर दोबारा नियुक्ति के मनोनयन के लिए आवेदन नहीं किया था। इसके अलावा स्वतंत्र निदेशक भगवान दास नारंग ने भी कहा है कि वह अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद पद छोड़ देंगे।

यस बैंक की थी आपत्ति: आपको बता दें कि यस बैंक की डिश टीवी में करीब 25 फीसदी हिस्सेदारी है। यस बैंक कॉरपोरेट गवर्नेंस के मुद्दों का हवाला देते हुए गोयल, नारंग और अन्य सदस्यों को हटाने सहित बोर्ड के पुनर्गठन पर जोर दे रहा है। बैंक का आरोप है कि बोर्ड कुछ अल्पसंख्यक शेयरधारकों के इशारे पर काम कर रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER