बॉलीवुड / दिशा सालियान की मां बोलीं- अपने फायदे के लिए मेरी बेटी को बदनाम मत करो

AajTak : Aug 08, 2020, 12:13 PM
बॉलीवुड डेस्क | सुशांत सिंह राजपूत की मौत से एक हफ्ते पहले, दिशा सालियान की 9 जून को मौत हुई थी। वो 28 साल की थीं। वो सुशांत सिंह की एक्स मैनेजर थीं। 14 जून को सुशांत की मौत के बाद अब सोशल मीडिया पर अलग-अलग तरह की थ्योरीज चल रही हैं। कुछ रिपोर्ट्स में नेताओं ने आरोप लगाए हैं कि सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सालियान केस में कोई लिंक है। वहीं मुंबई पुलिस इससे अबतक इंकार करती रही है। दोनों मामलों में कोई संबंध नहीं है। इस पूरे मामले में दिशा के पेरेंट्स सतीश और वसंती सालियान ने अभी तक कुछ नहीं कहा था।

अब आजतक से बातचीत में दिशा के पेरेंट्स ने कहा- 'मेरी बेटी को बदनाम करके अपना फायदा मत उठाइए। उसके साथ मत खेलिए। वो हमारी इकलौती संतान थी। हमने हमारी इकलौती बेटी को खो दिया। अब वो लोग उसकी छवि को बुरी तरह खराब कर रहे हैं। वो हमें इस तरह से हैरेस करके हमें मार देना चाहते हैं।'

दिशा की मां वसंती सलियान ने कहा, "सबसे पहले तो मैं भारत के लोगों से, सभी मीडिया, सोशल मीडिया, यूट्यूब और अन्य सभी से, कहना चाहूंगी कि सब कुछ गलत है। सभी खबरें फर्जी और सिर्फ अफवाह हैं। मैंने अपना एकमात्र बच्चा खो दिया है, लेकिन अब ये मीडिया-सोशल मीडिया हमें मार देंगे। इसलिए मैं सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करती हूं कि ये सब रोकें, हम इस वजह से बुरी तरह से परेशान हैं। अब हमारे पास अपनी बेटी के खिलाफ इन सभी फर्जी खबरों को सुनने की कोई ताकत नहीं है। "

दिशा के साथ बलात्कार और हत्या की थ्योरीज पर वसंती ने कहा, "ये सब गलत है। इस मामले में दो बार बयान लिए गए। Malvani police (जहां दिशा मामले की जांच की जा रही है) के पास रिकॉर्ड के सभी दस्तावेज हैं। हमने पोस्टमार्टम रिपोर्ट देखी। मुंबई पुलिस अपना काम ठीक से कर रही है और इसलिए हम मुंबई पुलिस पर भरोसा करते हैं। हम पहले शांत थे लेकिन मीडिया में हमारी बेटी को बदनाम किया जा रहा। हम और नहीं सह सकते। इसलिए मैं लोगों से अनुरोध करती हूं कि वे समझें कि सच्चाई क्या है।"

आगे उन्होंने कहा, "पुनीत वशिष्ठ मेरी बेटी के खिलाफ बहुत सारी गलत बातें लिख रहा है। उसने हमें सबसे ज्यादा परेशान किया है। उसने हमारी बेटी को बदनाम किया है। मैं उसके जैसे लोगों को दंडित करने का अनुरोध करती हूं। स्थिति इतनी खराब है कि लोग मीडिया से भरोसा खो देंगे। कोई भी खबर नहीं देखेगा।”

क्या उन्होंने खुद मुंबई पुलिस की जांच को देखा है? इसके जवाब में उन्होंने कहा- "हां, हमने पूरी जांच देखी, हमने सभी दस्तावेजों की जांच की। उनके पास सभी सबूत हैं। लेकिन ये राजनेता इसके बीच आ रहे हैं। वे हमारी बेटी को न्याय दिलाने में देरी कर रहे हैं। मैं मुंबई पुलिस से जांच जल्द खत्म करने का अनुरोध करती हूं।''

दिशा और उनके मंगेतर रोहन रॉय के बीच रिलेशन पर मां वसंती ने कहा, "वे लॉकडाउन के बाद शादी करने की योजना बना रहे थे। पूरे लॉकडाउन रोहन हमारे साथ रहे थे। 4 जून को रोहन को एक ऑफर मिला। इनडोर शूट के लिए मलाड हाउस लोकेशन को फाइनल किया गया। इसलिए दिशा और रोहन रॉय वहां गए। उसी के लिए रोहन को चेक भी मिला। जैसा कि लॉकडाउन के दौरान कोई काम नहीं था। ऐसे में इस ऑफर के बाद दोनों खुश थे, दिशा को भी बाहर जाने का मौका मिला। पूरे लॉकडाउन वो घर पर ही थी। "

वसंती ने 5 जून से उनसे रेगुलरली फोन पर बात की। दिशा ने मां बताया कि कैसे शूटिंग हुई। हालांकि दिशा काफी तनाव में थी, क्योंकि कुछ डील्स कैंसिल हो गई थीं। वो काम के सिलसिले में फोन पर लगातार बात करती थी। मां वसंती सालियन ने कहा, "वो बहुत तनाव में थी। मैं कभी नहीं समझ पाई कि वो इतने तनाव में थी और इस तरह का कदम उठा सकती है। वो तनाव के कारण अंदर से टूट गई होगी और इसलिए उसने ऐसा कदम उठाया होगा।"

वसंती ने कहा, "वो बहुत महत्वाकांक्षी थी, वो इंडस्ट्री में बहुत बड़ी बनना चाहती थी। वो कहती थी कि मुझे ये चाहिए और वो चाहिए। वो बहुत सपने देखती थी। हम सब भी खुश थे। वो अपनी इच्छा के अनुसार काम कर रही है। हमने हमेशा उसका समर्थन किया। वो बहुत अच्छी थी। "

दिशा की मौत में किसी पर है शक?

मां वसंती ने कहा, "मैं किसी पर शक नहीं कर सकती। उस रात उसके साथ जो सभी बच्चे थे वो उसके बहुत करीबी फ्रेंड थे। उसका एक दोस्त भाई की तरह था। बचपन के स्कूल दोस्त। वो उसे राखी बांधती थी।

राजनेताओं के आरोपों पर दिशा की मां ने कहा ये

वसंती ने कहा, "राजनेताओं की बात सुनकर मुझे बहुत गुस्सा आता है। दिशा का किसी के साथ या ऐसे लोगों से कोई संबंध नहीं था, जिनका नाम लिया जा रहा है। वो उनसे नहीं मिलीं, दिशा के पास उनके नंबर नहीं थे। उनके साथ कोई फोटो नहीं। लेकिन इसमें मेरी बेटी को घसीटा जा रहा है। पुलिस के पास सभी कॉन्टेक्ट डीटेल्स हैं, उस तरह का कुछ भी नहीं है। मेरी बेटी ने कभी उनके बारे में बात नहीं की।"

आगे वंसती ने कहा- ''इन लोगों के खिलाफ हम केस फाइल कर सकते हैं। लेकिन हम ये नहीं कर रहे हैं। उन्होंने मेरी बेटी की छवि खराब की। हमें केवल एक बच्ची थी। अब ये लोग हमें जीने नहीं दे रहे।''

पार्टी पर ये बोलीं दिशा की मां

वसंती ने कहा- 'पार्टी को लेकर जो आरोप लगाए जा रहे हैं वो सब झूठे हैं। दिशा और रोहन 4 जून को एक बार मलाड गए थे। हमने सीसीटीवी की फुटेज भी देखी है। यहां तक की दिशा ने मुझे बताया कि वो कभी नहीं गई। जब भी मैंने उसे कॉल किया वो हमेशा घर पर ही थी। यहां तक की इससे पहले कोई पार्टी नहीं थी। दिशा का बर्थडे 26 मई को आता है और उसके भाई जैसे दोस्त इंद्रनील का बर्थडे 25 मई को, हर साल दोनों साथ में सेलिब्रेट करते हैं। लेकिन इश साल लॉकडाउन के कारण वो सेलिब्रेट नहीं कर सके। इसलिए उसकी मौत से पहले वाली रात उन्होंने पार्टी की। कहूं तो ये पार्टी भी नहीं थी इसमें केवल 6 दोस्त थे, ये छोटा सा गेट टू गेदर था।'

सुशांत से दिशा के कनेक्शन पर क्या बोलीं दिशा की मां?

सुशांत के बारे में बात करते हुए दिशा ने कहा- दिशा हमेशा अपने काम से जुड़ी डीटेल्स शेयर करती थी। किसके साथ वो काम कर रही है, क्या काम कर रही है सबकुछ। मैंने कभी सुशांत के बारे में नहीं सुना। इस सब से पहले मैं सुशांत को ज्यादा जानती भी नहीं थी।

मां वसंती ने कहा, "मेरे घर की स्थिति बहुत खराब है। हम दर्दनाक जीवन जी रहे हैं। हमें हर जगह बदनाम किया जा रहा है। हमारी इकलौती बेटी के नहीं रहने के बाद, ये लोग हमारे पीछे हैं। मैं अब दवाओं पर जी रही हूं। मैं ठीक से खड़ी भी नहीं हो पा रही हूं। मैं मुंबई पुलिस, सुप्रीम कोर्ट से अपील करती हूं कि वो कार्रवाई करें। उन्हें माफी मांगनी चाहिए। एक भी बात सच नहीं है। "

क्या बोले दिशा के पिता?

पिता सतीश ने कहा, "जैसा कि मीडिया को बोलने की स्वतंत्रता है, हमारे पास भी निजता का अधिकार है। कृपया हमारे जीवन में हस्तक्षेप न करें। मैं आप सभी से अनुरोध करता हूं। पुलिस ने मुझे एक्सप्लेन किया है। उन्होंने पूरे मामले के सबूत, पोस्टमार्टम रिपोर्ट दिखाई। मेरी बेटी कभी गर्भवती नहीं हुई। बलात्कार कभी नहीं हुआ।"

सतीश सालियान ने आखिर में कहा, "कृपया, अनुरोध करता हूं कि इस तरह की अफवाहों पर विश्वास न करें, ऐसी अफवाहें न फैलाएं। अपने फायदे के लिए, मेरी बेटी का इस्तेमाल न करें और उसे बदनाम न करें। राजनीतिज्ञों, मीडिया और लोगों से मेरा अनुरोध है कि कृपया ऐसा न करें। ये हमारी बेटी के लिए है। उसके साथ मत खेलो।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER