दुनिया / डिलीवरी बॉय का आईफ़ोन देख डोला ईमान, फरार हो गया 14 सेट लेकर

Zoom News : Nov 23, 2020, 04:28 PM
China: दुनिया में शायद केवल एक ही व्यक्ति होगा जिसे Apple iPhone पसंद नहीं है लेकिन महंगा होने के कारण कई लोग इसे खरीद नहीं पाते हैं। हालांकि, चीन में, एक डिलीवरी मैन के iPhone के शौकीन को देखकर इमान हैरान रह गई और वह फरार हो गया 14 सेट लेकर। IPhone 12 सीरीज के लॉन्च के साथ, इसके प्रति लोगों की दीवानगी और बढ़ गई है।

मायड्राइवर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार, चीन में एक डिलीवरी मैन को अपने ग्राहकों को 14 आईफोन 12 प्रो मैक्स यूनिट देने का आदेश मिला, लेकिन 14 आईफोन की पूरी खेप के साथ 18 लाख रुपये का मूल्य लेकर फरार हो गया। आरोपी डिलीवरी मैन ने एक खरीदारी प्लेटफॉर्म के लिए काम किया, जिसे मितुआन-डायपिंग कहा जाता है।

हमेशा की तरह ऑर्डर देने के बजाय, डिलीवरी मैन ने ऑर्डर रद्द कर दिया और आईफ़ोन के साथ भाग गया। जांच एजेंसी शुरू में इसे ट्रैक करने में असमर्थ थी, लेकिन कुल 14 iPhone 12 प्रो मैक्स में से, डिलीवरी मैन ने चार डिवाइस खोले और एक का व्यक्तिगत रूप से उपयोग करना शुरू कर दिया। उसकी गलती को नजर अंदाज कर दिया गया और पुलिस ने उसे ट्रैक कर लिया।

पकड़े जाने के बाद आरोपी डिलीवरी मैन ने बताया कि उसने कर्ज चुकाने के लिए दोस्त को दो आईफोन दिए। जबकि एक फोन दुकानदार को 9,500 युआन यानी 1,07,000 रुपये में बेचा गया था। वहीं, चौथे आईफोन 12 प्रो मैक्स यूनिट को मोबाइल डीलर को 7,000 युआन यानी लगभग 79,000 रुपये में बेचा गया था।

चीन में प्रत्येक आईफोन 12 प्रो मैक्स की मूल कीमत लगभग 9,299 युआन यानी 1,05,000 रुपये है। डिलीवरी मैन के पकड़े जाने के बाद, उसे कूरियर सेक्टर में नौकरी के लिए काली सूची में डाल दिया गया। उसे जेल की सजा मिलने की संभावना है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER