विश्व / हाउडी मोदी इवेंट में पीएम मोदी संग होंगे डॉनल्ड ट्रंप, वाइट हाउस ने किया कन्फर्म

NavBharat Times : Sep 16, 2019, 06:36 AM
वॉशिंगटन. अमेरिका में होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मेगा इवेंट 'हाउडी मोदी' में अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप भी शामिल होंगे। वाइट हाउस ने रविवार देर रात इसकी पुष्टि कर दी है। आधुनिक इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जब दो सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों के शीर्ष नेता दुनिया के किसी भी कोने में साझा रूप से रैली को संबोधित कर रहे होंगे। बता दें कि मोदी का यह कार्यक्रम 22 सितंबर को यूएस के ह्यूस्टन में होना है।

ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में होनेवाले इस कार्यक्रम में 50 हजार से ज्यादा इंडो-अमेरिकन लोगों के आने की संभावना है। इतने रजिस्ट्रेशन अबतक हो चुके हैं। इसके संबंध में वाइट हाउस की मीडिया सचिव स्टेफिनी ने बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि मोदी और ट्रंप की यह जॉइंट रैली भारत और अमेरिका के रिश्तों को मजबूत करने का अहम मौका होगा।

बता दें कि ऐसा पहली बार होगा कि यूएस में कोई अमेरिकी राष्ट्रपति एकसाथ हजारों इंडो-अमेरिकन नागरिकों को संबोधित करेगा। यूएस में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन सिंघल ने इस इवेंट को ऐतिहासिक और अभूतपूर्व बताया है। 'हाउडी' शब्द अंग्रेजी के 'हाउ डू यू डू' की शॉर्ट फॉर्म है। साउथ वेस्ट यूएस में यह शब्द काफी चलता है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER