क्रिकेट / खेलों को राजनीति से न मिलाएं, भारत-पाक टी20 विश्व कप मैच होना चाहिए: प्रकाश पादुकोण

Zoom News : Oct 20, 2021, 12:35 PM
Prakash Padukone on India vs Pakistan Match: भारतीय बैडमिंटन के पूर्व दिग्गज प्रकाश पादुकोण का मानना ​​है कि भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक तनाव के बाद भी दोनों देशों के बीच टी20 विश्व कप के मैच का आयोजन होना चाहिये. दोनों टीमें 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले से टी20 विश्व कप में अपने अभियान को शुरू करेंगे. 

पादुकोण ने नेशनल स्पोर्ट्स क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित एक कार्यक्रम के इतर कहा, "मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि खेलों को राजनीति के साथ नहीं मिलाया जाना चाहिए और इस मैच के साथ आगे बढ़ना चाहिए. यह मेरी निजी राय है और ऐसा होता है या नहीं, इस पर टिप्पणी करने का मैं कोई अधिकार नहीं रखता हूं. लेकिन अगर आप मेरी निजी राय पूछ रहे हैं तो मुझे लगता है कि मैच का आयोजन होना चाहिये. वे पहले भी कई बार खेल चुके हैं, इसलिए यह अलग नहीं है." बता दें कि प्रकाश पादुकोण एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण के पिता हैं और 1980 में दुनिया के नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी रह चुके हैं.

जम्मू-कश्मीर में आतंकी घटनाओं में बढ़ोतरी और आम लोगों की हत्या को लेकर देशभर में रोष का माहौल है. ऐसी स्थिति में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच को लेकर कई नेताओं और दलों की प्रतिक्रिया सामने आई है, जिसमें कहा गया है कि मौजूदा माहौल में पाकिस्तान से मैच खेलना ठीक नहीं होगा. हालांकि, इन सब के बीच पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने कहा है कि राजनीति क्रिकेट से जितनी दूर रहे उतना ही अच्छा है.

क्रिकेट को राजनीति से दूर रखना चाहिए- पीसीबी चेयरमैन

भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर पीसीबी चेयरमैन रमीज राजा ने कहा, "राजनीति क्रिकेट से जितनी दूर रहे उतना ही अच्छा है. भारत और पाकिस्तान के क्रिकेट को फिर शुरू करने के लिए बहुत सारे मुद्दे हैं जिनको दूर करना है." उन्होंने आगे कहा, "UAE में एक बहुत अच्छी बात हुई. मेरी जय शाह और सौरव गांगुली से मुलाकात हुई. हम लोगों के बीच में बहुत अच्छी बातचीत हुई है. एक दूसरे के टैलेंट को लेकर भी बात की. देखते हैं कि हम लोग कितना आगे जा सकते हैं."

24 अक्टूबर को खेला जाएगा भारत-पाक के बीच मुकाबला

बता दें कि 2021 टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 24 अक्टूबर को दुबई में खेला जाएगा. इंडिया अब तक विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ नहीं हारी है. ऐसे में विराट सेना जहां अपने इस रिकॉर्ड को कायम रखने की कोशिश करेगी. वहीं पाकिस्तान की नज़रें विश्व कप में जीत का सूखा खत्म करने पर रहेंगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER