Rajasthan Cabinet Expansion / डोटासरा ने आज सुबह साढ़े 10 बजे बुलाई PCC की आपात बैठक

Zoom News : Jul 25, 2021, 06:40 AM
जयपुर। राजस्थान में मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद तेज हो गई है। राजस्थान के पीसीसी अध्यक्ष और शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने रविवार सुबह एक अर्जेंट बैठक बुलाई है। यह बैठक सुबह 10:30 बजे शुरू होगी। इस बैठक में राजस्थान प्रभारी अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल मौजूद रहेंगे। डोटासरा ने पीसीसी के सभी पदाधिकारियों और प्रदेश के सभी विधायकों को बैठक में मौजूद रहने को कहा है। आपको बता दें कि राजस्थान मंत्रिमंडल के मौजूदा हिसाब से गहलोत सरकार में 9 और मंत्री बनाए जा सकते हैं।


राजनीतिक नियुक्तियों पर भी विचार

आपको बता दें कि पंजाब इकाई का विवाद सुलझाने के बाद कांग्रेस का सारा ध्यान अब राजस्थान पर टिका है। कांग्रेस ने राजस्थान में अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के विस्तार और फेरबदल की तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके अलावा प्रदेश में हजारों की संख्या में राजनीतिक नियुक्तियां की जानी हैं। इन नियुक्तियों की मांग पार्टी के भीतर से लगातार उठती रही है। इन्हीं के मद्देनजर, कांग्रेस ने राजस्थान के प्रभारी अजय माकन और संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल को जयपुर भेजा है।


कई अन्य मुद्दों पर भी होगी चर्चा

कांग्रेस के सूत्रों ने जानकारी दी कि राजस्थान में जिला अध्यक्षों की नियुक्ति पर भी चर्चा होगी। बोर्ड निगम के चेयरमैन भी तय किए जाएंगे। लेकिन इन सबसे पहले मंत्रिमंडल विस्तार की तैयारी की जाएगी। पहले यह बात सामने आ रही थी कि इन प्रक्रियाओं को अंतिम रूप देने के लिए सीएम अशोक गहलोत दिल्ली जाएंगे। पर मुख्यमंत्री कार्यालय के सूत्रों ने बताया कि फिलहाल सीएम गहलोत का दिल्ली जाने का कोई कार्यक्रम नहीं है।


आलाकमान का निर्देश - तत्काल सुलझाएं सियासी मसले

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि पंजाब के मसले के समाधान के बाद अब सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राहुल गांधी का पूरा फोकस राजस्थान को लेकर है। पार्टी आलाकमान ने अजय माकन से साफ कहा है कि राजस्थान के सियासी मसले का समाधान जुलाई में ही हो जाना चाहिए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER