देश / नहीं मिला दहेज तो इंटरनेट पर अपलोड की पत्नी की अश्लील फोटो, गिरफ्तार

AajTak : Jun 05, 2020, 04:32 PM
आजमगढ़: सोशल मीडिया के जरिए मानसिक दबाब बनाने और साइबर क्राइम के मामले आम हो चले हैं। कई लोग किसी को भी बेइज्जत और बदनाम करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेने लगे हैं। ऐसा ही एक सनसनीखेज मामला आजमगढ़ से सामने आया है जहां पति ने अपनी पत्नी से दहेज की मांग को लेकर दबाब बनाया। जब उसे लगा कि इससे काम नहीं चलेगा तो उसने पैसे कमाने का ऐसा तरीका अपनाया जिसे सुनकर सभी के होश उड़ गए।

दरअसल, आरोपी ने पूरा दहेज न मिलने पर पत्नी का मोबाइल नंबर और उसकी फोटो को अश्लील बनाकर वायरल कर दिया। इतना ही नहीं उसने फेसबुक पोस्ट पर पत्नी का मोबाइल नंबर भी डालकर उसे गलत मकसद के लिए संपर्क करने के लिए लोगों को दे दिया।

ये मामला सामने आने के बाद पूरे इलाके में इस घटना को लेकर चर्चा है। सोशल मीडिया में नंबर और तस्वीर अपलोड किए जाने के बाद पत्नी के नंबर पर तरह-तरह के फोन कॉल आने लगे। जिससे तंग आकर पत्नी ने अपने पति के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पुलिस ने इस पूरे मामले की गहनता से जांच करते हुए फेसबुक आईडी पर दिए गए नंबर और अश्लील कंटेंट को लेकर जांच की। मामला संज्ञान में आने के बाद आरोपी पति के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया।  फिलहाल आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे आईटी एक्ट के तहत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है।

आजमगढ़ के एसपी प्रोफेसर त्रिवेणी सिंह ने बताया कि आरोपी पुनीत कुमार ने अपनी पत्नी के ही फेसबुक पर जाकर  उसका कांटेक्ट नंबर और अश्लील फोटो लगाकर पत्नी से कांटेक्ट करने के लिए कहता था। इसकी वजह से महिला इतनी परेशान हुई कि उसने पुलिस में कंप्लेंट की और मुकदमा दर्ज कराया।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER