क्रिकेट / टी20 विश्व कप के बाद भारतीय टीम के मुख्य कोच बनेंगे राहुल द्रविड़: रिपोर्ट्स

Zoom News : Oct 16, 2021, 11:14 AM
नई दिल्ली: टीम इंडिया को जल्द ही नया कोच मिलने वाला है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक, राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट टीम के अगले हेड कोच होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूर्व क्रिकेटर द्रविड़ मुख्य कोच के रूप में जिम्मेदारी संभालने के लिए सहमत हो गए हैं. वह दो साल इस जिम्मेदारी को संभालेंगे. कहा जा रहा है कि वर्तमान कोच रवि शास्त्री संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक होने वाले टी-20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया के मुख्य कोच का पद छोड़ देंगे. वहीं, पारस महाम्ब्रे को बॉलिंग कोच बनाने की संभावना जताई जा रही है.

न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "द्रविड़ राजी हो गए हैं और इससे बेहतर कुछ नहीं हो सकता. अब अन्य पदों पर विचार किया जाएगा जबकि विक्रम राठौर बल्लेबाजी के कोच के रूप में बने रहेंगे. युवा खिलाड़ियों के आने से भारतीय टीम बदलाव के दौर से गुजर रही है और इन सभी ने द्रविड़ के साथ काम किया है. इससे भारतीय क्रिकेट के लिए पिच पर विश्व विजेता बनने की राह पर चलना और भी आसान हो जाएगा."

सूत्र ने आगे कहा, "जय शाह और सौरव गांगुली ने उनसे (द्रविड़) बात की और उन्हें टीम इंडिया के कोच बनाने के लिए मनाया. द्रविड़ ने हमेशा भारतीय क्रिकेट के हितों को सबसे ऊपर रखा है इसलिए चीजें आसान हो गईं. राहुल द्रविड़ जैसे खिलाड़ी युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करेगा तो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी."

वर्तमान कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट रविवार से शुरू हो रहे T20 वर्ल्ड कप के साथ खत्म हो रहा है. बीसीसीआई (BCCI) ओमान और संयुक्त अरब अमीरात में टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है. भारत अपने टी20 विश्व कप अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को दुबई में पाकिस्तान के खिलाफ करेगा. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी आगामी टी20 विश्व कप 2021 के बाद टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया की कप्तानी छोड़ देंगे.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER