देश / वायुसेना में नौकरी करने का सपना होगा पूरा, लॉन्च हुआ 'My IAF' ऐप, मिलेगी नौकरी से जुड़ी हर जानकारी

Zee News : Aug 26, 2020, 07:24 AM
नई दिल्ली: अगर आप भारतीय वायुसेना (IAF) में नौकरी करना चाहते हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। क्योंकि इंडियन एयरफोर्स में कब नौकरियां निकलेंगी इसकी जानकारी अब आपको आसानी से मिल सकेगी। भारतीय वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने डिजिटल इंडिया पहल के एक हिस्से के रूप में वायु सेना मुख्यालय ‘वायु भवन’ से एक मोबाइल एप्लीकेशन ‘MY IAF’ की शुरुआत की है।

ये मोबाइल एप्लीकेशन भारतीय वायुसेना में शामिल होने के इच्छुक लोगों के लिए करियर से जुड़ी सभी जानकारियां देगा। ये ऐप सेंटर फॉर डेवलपमेंट ऑफ एडवांस कंप्यूटिंग (C-DAC) के सहयोग से बनाया गया है। 'My IAF' ऐप इस्तेमाल करने वालों को भारतीय वायुसेना में अधिकारियों और एयरमैन दोनों के लिए चयन प्रक्रिया, ट्रेनिंग कोर्स, वेतन और भत्तों वगैरह की पूरी जानकारी देता है, ये ऐप इसके लिए एक सिंगल प्लेटफॉर्म की तरह काम करता है। IAF में भर्ती होने की इच्छा रखने वाले लोगों को इससे काफी मदद मिलेगी।

यह एप्लिकेशन एंड्रॉयड फोन के लिए Google Play store में उपलब्ध है। यह IAF के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और गेम से भी जुड़ा है। एप्लिकेशन में भारतीय वायु सेना के इतिहास और इसकी वीरता की कहानियों की झलक भी मिलेगी। 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER