Share Market / Rakesh Jhunjhunwala की इस कंपनी ने की सरकार से साझेदारी करने से निवेशकों में शेयर खरीदने की मची होड़?

Zoom News : Jul 12, 2022, 05:13 PM
Stock To Buy: राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala Portfolio) की कंपनी ने सरकार की कंपनी से साझेदारी कर ली है. शेयर बाजर के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला की स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड ने सरकार समर्थित कॉमन सर्विस सेंटर (CSC) के साथ एक साझेदारी की है. जैसे ही बाजार में इस साझेदारी की खबर फैली, स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस के शेयर खरीदने के लिए निवेशकों के बीच होड़ मच गई. और इसके चलते मंगलवार को कारोबार के दौरान कंपनी का शेयर भाव 7 फीसदी तक चढ़ गया. यानी सरकार की साझेदारी की खबर ने इस शेयर में खरीदारी को एकदम से बढ़ा दिया है.

जानिए क्या है साझेदारी?

दरअसल, इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय के तहत कॉमन सर्विस सेंटर्स (CSC) और स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस मिलकर एक नए प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. इसके तहत दोनों कंपनी मिल कर एक बड़े वर्ग तक हेल्थ से जुड़े बीमा उत्पाद पहुंचाने की योजना बनाई है. इसके तहत टियर- II, टियर- III शहरों के अलावा ग्रामीण ग्राहकों तक भी बीमा उत्पाद की पहुंचाया जाएगा. गौरतलब है कि इस समय देश में 5 लाख से ज्यादा कॉमन सर्विस सेंटर्स हैं, जो सरकार की योजना को घर-घर पहुंचा रही है. बीमा कंपनी इन सभी सेंटर्स के जरिए उत्पाद बेच सकेगी.

क्यों हुई साझेदारी?

स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक आनंद रॉय ने बताया कि कॉमन सर्विस सेंटर्स के साथ साझेदारी से ग्रामीण भारत में लोगों की विशिष्ट जरूरतों को पूरा करने वाले स्वास्थ्य बीमा उत्पादों को गांव-गांव पहुंचाना आसान होगा. दरअसल, कंपनी के लिए यह अधिक विकल्प प्रदान करने के हमारे प्रयास की दिशा में एक बड़ा कदम साबित होगी.

शेयर खरीदने के लिए मची होड़ 

इस साझेदारी के बाद निवेशकों में स्टार हेल्थ एंड एलाइड इंश्योरेंस कंपनी के शेयर खरीदने के लिए होड़ मची है. मंगलवार को कारोबार के दौरान शेयर 593.20 रुपये के हाई लेवल तक पहुंचा, जो एक दिन पहले के मुकाबले 7 फीसदी की बढ़त है. वहीं, इस कंपनी का मार्केट कैपिटल 34 हजार करोड़ रुपये के स्तर पर है. इतना ही नहीं, दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला स्टार हेल्थ के प्रमोटर हैं. मार्च 2022 तिमाही के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला की 14.40 प्रतिशत और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की 3.11 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER