मुंगेर / दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुआ जमकर बवाल, चली गोलियां, 17 पुलिसकर्मी सहित पांच स्थानीय लोग घायल, 1 की मौत

Zoom News : Oct 27, 2020, 08:42 AM
बिहार के मुंगेर में दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के दौरान काफी हंगामा हुआ है। बताया गया है कि विसर्जन के दौरान एक गोली चली गई, जिसमें पांच स्थानीय लोग घायल हो गए, जबकि एक व्यक्ति की मौत हो गई। मृतक के परिवार वालों ने पुलिस पर गोलीबारी का आरोप लगाया। वहीं, पुलिस का कहना है कि कुछ लोगों ने जानबूझकर पत्थर फेंके और गोलीबारी की। इस हंगामे में 17 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

दरअसल, चुनाव के मद्देनजर जिला प्रशासन ने 26 अक्टूबर की शाम तक पूजा समितियों को विसर्जन करने का निर्देश दिया था। शहर के पंडित दीन दयाल चौक के पास शंकरपुर की मूर्ति को पुलिस ने विसर्जन के लिए कहा था, जिससे पुलिस और स्थानीय लोग नाराज हो गए। इस समय, गोलीबारी की आवाज सुनी गई थी।

इस फायरिंग में 18 वर्षीय अनुराग कुमार की मौके पर ही मौत हो गई। इस गोलीबारी में पांच अन्य लोग भी घायल हो गए, जिनका इलाज मुंगेर के सदर अस्पताल में चल रहा है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस की गोलीबारी में युवक की मौत हो गई। हालांकि, घटना के बाद, दीन दयाल चौक और आसपास के इलाके को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

मुंगेर के डीएम राजेश मीणा ने कहा कि दुर्गा पूजा के विसर्जन के दौरान कुछ शरारती तत्वों ने एक बुरी शर्त लगाई थी। साथ ही, पुलिस पर गोलीबारी की भी घटना हुई। इसके कारण कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं और एक व्यक्ति की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि भीड़ के हमले में संग्रामपुर थानाध्यक्ष सर्वजीत कुमार, कोतवाली थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह, कासिम बाजार थानाध्यक्ष शैलेश कुमार सहित 17 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

वहीं, एसपी लिपि सिंह ने कहा कि इस घटना में कई पुलिसकर्मी घायल हैं और कुछ की हालत गंभीर है। भीड़ से गोलीबारी हुई है, जिसमें एक व्यक्ति मारा गया, पूरे शहर में एक फ्लैग मार्च किया जा रहा है। स्थिति नियंत्रण में है और हम लोगों से अपील कर रहे हैं कि वे किसी भी अफवाहों पर ध्यान न दें।

100 से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया और सभी लोगों से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस को मौके से तीन देसी कट्टा और 12 खोखे मिले हैं। पुलिस का कहना है कि असामाजिक तत्वों द्वारा 12 राउंड फायरिंग की गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER