MP / कान मे ईयरफोन, रेलवे ट्रैक पर दो लड़के, आई ट्रेन....बिखरे शरीर के 50 से ज्‍यादा टुकड़े..

Zoom News : Nov 21, 2020, 10:56 AM
MP: एमपी के बुरहानपुर जिले के रेलवे ट्रैक पर कर्नाटक एक्सप्रेस से कटकर दो लड़कों की मौत हो गई। दोनों के शरीर के 50 से 60 टुकड़े थे। उसके चीथड़े लगभग 100 मीटर दूर उड़ गए। जब सैकड़ों गुस्साए लोग ट्रैक पर पहुंचे, तो सुरक्षा के लिहाज से तीन ट्रेनें आधे घंटे तक खड़ी रहीं। 19 वर्षीय इरफान और 16 वर्षीय कलीम, जो बड़ौदा, बुरुजुरहनपुर से हैं, शुक्रवार शाम 6 बजे बुरहानपुर की ओर ट्रैक से आ रहे थे। थोड़ी देर बाद कर्नाटक एक्सप्रेस भुसावल से लालबाग रेलवे स्टेशन आ रही थी। रेलवे ट्रैक पोल संख्या 496/2 से 496/4 के बीच ट्रेन से कटने के कारण दोनों की मौत हो गई।

लालबाग रेलवे स्टेशन पहुंचने पर कर्नाटक एक्सप्रेस के ड्राइवर ने अधिकारियों को दुर्घटना की जानकारी दी। अधिकारियों को दी गई जानकारी में ड्राइवर ने बताया कि दोनों लड़के पटरी पर चल रहे थे। हॉर्न बजाने के बाद भी वह पटरी से नहीं उतरा, जिसके कारण दोनों ट्रेन की चपेट में आ गए।

यह भी बताया गया कि उस समय ट्रेन दूसरे ट्रैक पर भी आ गई थी। सूचना मिलते ही रेलवे और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। खबर मिलने पर, ग्रामीण मृतकों की पहचान करने के लिए ट्रैक पर पहुंचे, लेकिन ग्रामीणों और पुलिस को केवल दो धड़ मिले। दोनों बह गए थे।

ट्रेन की टक्कर के कारण शरीर के इतने टुकड़े हो गए थे कि चेहरे की पहचान करना भी मुश्किल था। पुलिस सहित लगभग 40 लोगों ने मृतकों के शवों को खोजने के लिए ट्रैक पर दो घंटे बिताए। इस बीच, गोधन सहित तीन ट्रेनें वाघोडा में आधे घंटे तक रुकी रहीं। यातायात प्रभावित होने की सूचना मिलने पर लोगों को ट्रैक से हटाया गया। शाम करीब 7 बजे से ट्रेनों का आवागमन फिर से पटरी पर आने लगा।

कलीम 12 वीं कक्षा का छात्र था और इरफ़ान एक मजदूर के रूप में काम करता था। ग्रामीणों का कहना है कि ज्यादातर लोग शौच के लिए ट्रैक के पार जाते हैं। संभवत: कलीम और इरफान भी शौच के लिए गए होंगे। शनिवार सुबह व्यापक दिन के उजाले में फिर से ट्रैक पर खोज। देर रात पुलिस शव को लेकर जिला अस्पताल पहुंची।

पुलिस के मुताबिक, हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है, जांच की जाएगी। शवों के हिस्सों को इकट्ठा कर लिया गया है, जो शायद छोड़ दिए गए या छोड़ दिए गए हैं, उन्हें शनिवार को भी एकत्र किया जा रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER