कर्नाटक / मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार को ED ने किया गिरफ्तार

NDTV : Sep 03, 2019, 09:03 PM
कर्नाटक कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डीके शिवकुमार (DK shivakumar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया है. ईडी पिछले चार दिनों से पूछताछ कर रही थी. सूत्रों ने बताया कि कथित धन शोधन (Money Laundering Case) के एक मामले में डीके शिवकुमार से पिछले चार दिनों से पूछताछ की जा रही थी. प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि डीके शिवकुमार (DK shivakumar) जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे.

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक कांग्रेस के बड़े नेता डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) ने प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा गणेश चतुर्थी के दिन भी पूछताछ के लिए बुलाए जाने पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी. उन्होंने स्थानीय पत्रकारों से कहा था कि मुझे आज यानी गणेश चतुर्थी के मौके पर अपने स्वर्गीय पिता की याद में धार्मिक संस्कार करने थे, लेकिन ये लोग मुझे इतना भी नहीं करने दे रहे. खैर मैं फिर आम जनता और अपनी पार्टी के लिए यहां पूछताछ में शामिल होने के लिए आया हूं.

डीके शिवकुमार के खिलाफ राज्य बीजेपी ने मामला दर्ज कराया था. डीके शिवकुमार ने आगे कहा कि मैंने किसी से एक पैसा भी नहीं लिया है. मैं जांच में पूरी तरह से सहयोग कर रहा हूं. आज गणेश चतुर्थी के मौके पर जिस पिता ने मुझे जिंदगी दी मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि देना चाहता था. लेकिन ना तो बीजेपी और न ही ईडी मुझे इतना करने की भी अनुमति दे रही है. मैं उम्मीद करता हूं कि उनकी आत्मा को शांति मिले. 

बता दें कि डीके शिवकुमार (DK shivakumar) अभी तक तीन बार ईडी के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हो चुके हैं. उनपर आरोप है कि उन्होंने सात करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग की है. डीके शिवकुमार से मनी लॉड्रिंग के एक मामले में शुक्रवार को भी ईडी ने चार घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी.


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER