MP By Election / चुनाव आयोग ने इमरती देवी पर लगाया बैन, नहीं कर पाएंगी प्रचार

Zoom News : Nov 01, 2020, 02:18 PM
भोपालः मध्य प्रदेश में विधानसभा की 28 सीटों पर उपचुनाव के लिये 3 नंवबर को मतदान होने जा रहा हैं। चुनाव से पहले प्रदेश के नेताओं ने कई विवादित बयान दिये। विवादित बयानबाजी को लेकर चुनाव आयोग ने सख्त रुख अपनाया है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर कार्रवाई के बाद चुनाव आयोग ने राज्य सरकार में मंत्री और बीजेपी कैंडिडेट इमरती देवी के प्रचार करने पर एक दिन के लिये बैन लगा दिया है। इससे इमरती देवी आज कहीं भी प्रचार नहीं कर पाएंगी।

इंटव्यू देने पर भी रोक

विवादित बयान देने चलते उन पर यह कार्रवाई की गई है। चुनाव आयोग की तरफ से जारी आदेश के अनुसार इमरती देवी के 1 नवंबर को एक दिन के लिए राज्य में कहीं सार्वजनिक सभा, जुलूस या फिर रोड शो में भाग ले पायेंगी। इसके साथ ही उनके प्रेस को इंटरव्यू देने पर भी रोक लगाई गई है।

आदेश के अनुसार आयोग ने संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत मिली शक्तियों के आधार पर कार्रवाई की है। गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में विधानसभा उपचुनाव के लिये आज से प्रचार थम जायेगा।

इमरती देवी ने दिये थे विवादित बयान

मध्यप्रदेश के पूर्व पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ इमरती देवी पर टिप्पणी करते हुये आइटम जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया था। इसके जवाब में इमरती देवी ने कमलनाथ के साथ ही उनके के परिवार की महिलाओं को लेकर बदजुबानी की थी। हालांकि चुनाव आयोग के दिये जवाब में उन्होंने इससे इनकार कर दिया था। गौरतलब है कि इससे पहले चुनाव आयोग ने कमलनाथ को आचार संहिता का उल्लंघन करने पर स्टार प्रचारकों की लिस्ट से हटा दिया था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER