भोपाल / अस्पताल में गई बिजली, 3 कोरोना मरीजों की मौत, CM ने जांच के आदेश दिए

Zoom News : Dec 12, 2020, 05:35 PM
MP: राजधानी भोपाल के सबसे बड़े अस्पताल हमीदिया में 3 कोरोना मरीजों की मौत से हड़कंप मच गया है। आशंका है कि करीब एक घंटे तक बिजली गिरने से मौत हुई है। चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने भी माना है कि बिजली की विफलता थी, लेकिन मौत के वास्तविक कारण के लिए अस्पताल प्रबंधन से एक रिपोर्ट बुलाई गई है। 'आज तक' से बात करते हुए, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा, 'यह दुर्भाग्यपूर्ण है, बहुत लापरवाही है।

उन्होंने आगे कहा कि हमीदिया अस्पताल में सुबह 5.8 बजे रोशनी चली गई। बैकअप की व्यवस्था है, लेकिन जनरेटर बंद था। इसके रखरखाव में लापरवाही के कारण एक इंजीनियरिंग को निलंबित कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने मामले को गंभीर माना है। डीन और डायरेक्टर को नोटिस जारी किया गया है। जांच रिपोर्ट आज दी जाएगी, जो भी दोषी होंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हमीदिया प्रशासन द्वारा दी गई प्रारंभिक जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि बिजली गिरने से कोई मौत नहीं हुई है।

फिर भी मौत गंभीर और दुखद है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री ने जांच के आदेश दिए हैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले को गंभीरता से लिया है और इसकी जांच के आदेश दिए हैं।

मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया कि 'मुख्यमंत्री शिवराज ने भोपाल के हमीदिया अस्पताल में भोपाल कमिश्नर के नेतृत्व में बिजली गिरने, बैकअप फेल होने और एक व्यक्ति की मौत की खबर का संज्ञान लिया और शाम तक एक जांच रिपोर्ट देने का आदेश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा है कि यदि ऐसा है तो यह गंभीर लापरवाही है और इसकी जांच और रिपोर्ट शाम तक की जानी चाहिए। लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

कमलनाथ ने उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी इस घटना पर ट्वीट कर शिवराज सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने लिखा कि 'भोपाल के सरकारी हमीदिया अस्पताल के कोरोना वार्ड की बिजली व्यवस्था, बिजली बैकअप में खराबी, जनरेटर बंद, डीजल नहीं? तीन मरीजों की दर्दनाक मौत। बेहद गंभीर लापरवाही, इसके दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए। राज्य में स्वास्थ्य सेवाएं परेशान, शहडोल में मासूम बच्चों की मौत का आंकड़ा 21 तक पहुंच गया? सरकार नींद से कब जागेगी?

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER