Elon Musk News / एक ही झटके में एलन मस्क को हुआ 20 बिलियन डॉलर का नुकसान

Zoom News : Jul 21, 2023, 09:47 AM
Elon Musk Networth: पीएम मोदी के दौरे के बाद दुनिया के सबसे अमीर आदमी एलन मस्क ने एक बयान जारी किया था जिसमें उनके द्वारा कहा गया था कि वह जल्द ही एक सस्ती टेस्ला कार बनाएंगे, जो इंडियन मार्केट के लिए परफेक्ट साबित होगी। उनके इस बयान का असर कल कंपनी के शेयर पर देखने को मिला है और एक झटके में एलन मस्क की संपत्ति गुरुवार को 20.3 बिलियन डॉलर कम हो गई। नेटवर्थ में 234.4 बिलियन डॉलर की यह गिरावट ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में अब तक की सातवीं सबसे बड़ी गिरावट है। इसके अलावा, यह दुनिया के दो सबसे अमीर लोगों मस्क और बर्नार्ड अरनॉल्ट के बीच संपत्ति अंतर को और कम करता है।

दो कदम पीछे है दुनिया का दूसरा अमीर
हालांकि, मंदी के बाद मस्क की संपत्ति अभी भी अरनॉल्ट से लगभग 33 बिलियन डॉलर अधिक है। अरनॉल्ट लक्जरी सामान बनाने वाली कंपनी LVMH के प्रेसीडेंट हैं। इससे पहले जून में पेरिस ट्रेडिंग में एलवीएमएच के शेयरों में 2.6 प्रतिशत की गिरावट के बाद एलन मस्क बर्नार्ड को पीछे छोड़कर दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन गए थे। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स में इस साल शीर्ष स्थान के लिए मस्क और अरनॉल्ट के बीच कड़ी प्रतिस्पर्धा रही है।

इन अरबपतियों की भी लगी लंका
इस बीच, मस्क एकमात्र अमेरिकी टेक्नोलॉजी अरबपति नहीं थे जिनका दिन खराब रहा। Amazon.com के जेफ बेजोस, ओरेकल कॉरपोरेशन के लैरी एलिसन, माइक्रोसॉफ्ट कॉरपोरेशन के पूर्व सीईओ स्टीव बाल्मर, मेटा प्लेटफॉर्म इंक के मार्क जुकरबर्ग और अल्फाबेट इंक के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन की कुल संपत्ति में 20.8 बिलियन डॉलर की गिरावट आई है, क्योंकि टेक-हैवी नैस्डैक 100 में 2.3 प्रतिशत की गिरावट आई है। न्यूयॉर्क में ऑस्टिन स्थित टेस्ला के शेयर 9.7% गिरकर 262.90 डॉलर पर आ गए, जो ए के बाद सबसे अधिक है 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER