यूपी / इंजीनियर की पत्नी 50 बच्चों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार, पति के साथ मिलकर करती...

Zoom News : Dec 29, 2020, 09:12 AM
उत्तर प्रदेश में बच्चों के यौन शोषण के आरोप में गिरफ्तार कनिष्ठ अभियंता की पत्नी दुर्गावती को भी सीबीआई ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। पत्नी पर अपराध में अपने पति का साथ देने और गवाहों को प्रभावित करने का आरोप है। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई इस पूरे मामले की जांच कर रही है। सोमवार को सीबीआई ने इंजीनियर की पत्नी को गिरफ्तार कर अदालत में पेश किया, जहां एजेंसी ने रिमांड की अर्जी दाखिल की है। इस मामले में, अदालत ने अगली सुनवाई 4 जनवरी, 2021 के लिए निर्धारित की है। आरोपी महिला को सुनवाई के लिए जेल भेज दिया गया है।सीबीआई को जांच में पता चला कि बच्चों का शोषण करने के आरोपी की पत्नी गवाहों को धमकाने और प्रभावित करने की कोशिश कर रही है। पीड़ित बच्चों ने सीबीआई अधिकारियों को बताया है कि इंजीनियर की पत्नी दुर्गावती भी पूरे कांड के दौरान साथ रहती थीं और अब वह गवाहों को धमका रही थीं। इसके बाद सीबीआई ने दुर्गावती के खिलाफ पास्को एक्ट की धारा 17 और 120 के तहत मामला दर्ज किया है। दुर्गावती को सीबीआई ने सोमवार को बांदा की अदालत में पेश किया।

सीबीआई ने अब तक दो बार आरोपी इंजीनियर राम भवन को रिमांड पर लिया है। उन्हें चित्रकूट भी ले जाया गया। उसके घर से महत्वपूर्ण दस्तावेज भी बरामद हुए। इसके अलावा, कई पीड़ित बच्चों को भी उसके साथ सामना किया गया था।

बच्चों को गैजेट्स का लालच देते थे

आरोपी इंजीनियर राम भवन को सीबीआई ने 16 नवंबर को चित्रकूट में उसके घर से गिरफ्तार किया था। राम भवन ने 50 से अधिक बच्चों का यौन शोषण किया, उनमें से 30 चित्रकूट जिले में और 25 बाँदा जिले में हैं। ये सभी 5 से 16 वर्ष की आयु के बच्चे थे। आरोपी ज्यादातर अपने रिश्तेदारों और परिवार के बच्चों का यौन शोषण करते हैं। बच्चों को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स का लालच देते थे। आरोपी के ईमेल की जांच से पता चला है कि आरोपी अश्लील फोटो और वीडियो साझा करने के लिए भारत और विदेश के कई गिरोहों के संपर्क में था। इसके अलावा, रामभवन पर आरोप है कि वह पीड़ित परिवारों को ब्लैकमेल कर रहा था और पैसे की मांग कर रहा था।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER