Cricket / इंग्लैंड 99 रन बनाकर भी वर्ल्ड कप फाइनल में, ऑस्ट्रेलिया को हरा टीम इंडिया से की टक्कर पक्की

Vikrant Shekhawat : Jan 27, 2023, 10:48 PM
नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका में खेली जा रही आईसीसी महिला अंडर 19 टी20 वर्ल्ड कप की फाइनल टीमें पक्की हो गई हैं. भारत ने पहले न्यूजीलैंड की टीम को धूल चटाते हुए जगह बनाई और फिर इंग्लैंड ने शानदार गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को पस्त कर फाइनल का टिकट पक्का किया. शुक्रवार को खेले गए दूसरे वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम महज 99 रन ही बना पाई थी. ऑस्ट्रेलिया की टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए 96 रन पर ही सिमट गई.

आईसीसी महिला अंडर 19 टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड की टीम के साथ होना तय हुआ है. टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड की टीम ने बेहद रोमांचक जीत दर्ज कर फाइनल का टिकट हासिल किया. टीम की बल्लेबाजी बेहद खराब रही और 19.5 ओवर में पूरी टीम महज 99 रन ही बना पाई. कप्तान ग्रेस सिवेंस ने 20 तो वहीं एलेक्सा स्टोनहाउस ने 25 रन बनाकर टीम की लाज बचाई. 7 बैटर दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच पाए. ऑस्ट्रेलिया के लिए मैगी क्लार्स, एला हेवार्ड और सिएना जिंजर ने 3-3 विकेट अपने नाम कर इंग्लैंड टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया.

99 रन बनाकर भी जीता इंग्लैंड

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और 4 रन के स्कोर पर दोनों ओपनर वापस लौट गए. केट पेले 4 तो सिएना जिंजर बिना खाता खोले वापस लौट गई. क्लेयर मोर और एला हेवार्ड ने पारी को संभालते हुए स्कोर 34 रन तक पहुंचाया. यहां से जो कंगारू टीम को झटका लगना शुरू हुआ वो 96 रन पर पूरी टीम के ऑलआउट होने के साथ ही खत्म हुई.

bआईसीसी द्वारा पहली बार आयोजित किए जा रहे अंडर 19 टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत और इंग्लैंड ने जगह बनाकर इतिहास के पन्नों में नाम दर्ज करा लिया है. भारत ने न्यूजीलैंड की टीम को महज 107 रन पर रोका था और 2 विकेट गंवाकर जीत का लक्ष्य हासिल कर फाइनल में जगह बनाई. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंग्लैंड ने 99 रन बनाने के बाद 96 रन पर विरोधी टीम को रोक जीत दर्ज की.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER