Ind vs Eng / दूसरे वनडे में भारत की हार के बाद कैसी है क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग की अंकतालिका?

Zoom News : Mar 27, 2021, 07:33 PM
क्रिकेट: भारत के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में 6 विकेट से शानदार जीत दर्ज करने के बाद इग्लैंड को वर्ल्ड कप सुपर लीग में भी जबर्दस्त फायदा हुआ है। इंग्लैंड अब प्वॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर पहले नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, भारत की टीम 8वें नंबर पर काबिज है। जॉनी बेयरस्टो (124) और बेन स्टोक्स (99) के बीच हुई दूसरे विकेट के लिए 175 रनों की पार्टनरशिप के दम पर इंग्लैंड ने 337 रनों के लक्ष्य का महज 43.3 ओवर में चार विकेट गंवाकर हासिल किया।

दूसरे वनडे में मिली जीत के बाद अब इंग्लैंड के ऑस्ट्रेलिया के बराबर 40 प्वॉइंट्स हो गए हैं, लेकिन बेहतर नेट रनरेट के चलते इंग्लैंड कंगारू टीम को पीछे छोड़ने में सफल रही है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बाद तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड की टीम है, जिन्होंने हाल में ही बांग्लादेश को वनडे सीरीज में 3-0 से हराया है। चौथे नंबर पर अफगानिस्तान, पांचवें पर बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीम छठे नंबर पर मौजूद है। भारत की टीम के 5 मैचों में 2 जीत के बाद कुल 19 प्वॉइंट हैं और टीम आठवें स्थान पर है।

गौरतलब है कि आईसीसी ने पिछले साल 30 जुलाई से वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत की है। इसमें 13 टीम को शामिल किया गया है। इस लीग में 13 टीमें कुल मिलाकर 8 सीरीज खेलेंगी। इसमें वे 4 सीरीज अपने घर पर और 4 बाहर जाकर खेलने वाली हैं। हर सीरीज में 3 मैच होंगे। यानी एक टीम को कुल 24 मैच खेलने हैं। हर मैच के 10 प्वॉइंट्स हैं। इन 12 टीमों में से टॉप 7 टीमें सीधे 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर जाएंगी। दूसरी तरफ मेजबान देश होने के कारण भारतीय टीम ने सीधे तौर पर 2023 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER