स्पोर्ट्स / इंग्लैंड ने भारत को 338 रन का लक्ष्य दिया, बेयरस्टो का शतक; शमी ने 5 विकेट लिए

Dainik Bhaskar : Jun 30, 2019, 06:57 PM
इंग्लैंड ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 337 रन बनाए, बेयरस्टो ने 111 रन की पारी खेली

जेसन रॉय ने 57 गेंद पर 66 रन बनाए, उन्होंने 7 चौके और 2 छक्के लगाए

जेसन रॉय-बेयरस्टो ने पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी की

बेन स्टोक्स ने इस वर्ल्ड कप में अपना चौथा अर्धशतक लगाया, 79 रन बनाए

वर्ल्ड कप के 38वें मुकाबले में रविवार को बर्मिंघम के एजबेस्टन में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स क्रीज पर हैं। जॉनी बेयरस्टो ने इस वर्ल्ड कप में अपना पहला शतक लगाया। वे 111 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर आउट हुए। स्टोक्स ने इस वर्ल्ड कप में अपना चौथा अर्धशतक लगाया।इससे पहले कप्तान इयॉन मॉर्गन 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उन्हें शमी ने केदार जाधव के हाथों कैच कराया। जो रूट 44 रन बनाकर शमी की गेंद पर हार्दिक को कैच थमा बैठे। रूट ने स्टोक्स को साथ चौथे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। जोस बटलर 8 गेंद पर 20 रन बनाकर शमी की गेंद पर आउट हुए।

जेसन रॉय-बेयरस्टो की शतकीय साझेदारी

जेसन रॉय 66 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप की गेंद पर रवींद्र जडेजा ने उनका कैच लिया। जडेजा ने मिड ऑन पर आगे की ओर डाइव लगाते हुए यह कैच लिया। वे लोकेश राहुल की जगह फील्डिंग कर रहे हैं। जेसन ने करियर का 16वां अर्धशतक लगाया। उन्होंने पहले विकेट के लिए बेयरस्टो के साथ 160 रन की साझेदारी की। जेसन रॉय पिछले तीन मैच में चोट के कारण नहीं खेले थे।

विंस और मोइन इंग्लैंड टीम से बाहर

इससे पहले भारत ने एक बदलाव करते हुए विजय शंकर की जगह ऋषभ पंत को टीम में शामिल किया। इंग्लैंड ने टीम में दो बदलाव किए। जेम्स विंस और मोइन अली को टीम से बाहर कर दिया गया। दोनों की जगह जेसन रॉय और लियम प्लंकेट को अंतिम एकादश में शामिल किया। कुलदीप यादव का यह 50वां वनडे है।

दोनों टीमें

भारत। विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

इंग्लैंड।  इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), क्रिस वोक्स, लियम प्लंकेट, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।

भारत इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारा

टीम इंडिया अब तक इस वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी। दूसरी ओर इंग्लैंड को 7 में से 3 मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। भारत इस मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का करना चाहेगा। दूसरी ओर मैच हारने पर इंग्लैंड के लिए मुश्किलें बढ़ जाएंगी। उसे आखिरी मैच में न्यूजीलैंड को हराना होगा। साथ ही उसे दूसरी टीमों के नतीजों पर भी निर्भर होना पड़ेगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER