टोक्यो पैरालिंपिक 2020 / यूरोस्पोर्ट इंडिया ने खेलों के प्रसारण के अधिकार सुरक्षित कर लिए हैं।

Zoom News : Aug 11, 2021, 08:31 PM

भारतीय उत्साही आगामी पैरालिंपिक के माध्यम से देश के पैरा-एथलीटों के सभी स्थगन प्रस्ताव को जब्त कर सकते हैं, जिसमें भारत की पैरालंपिक समिति ने खेलों को यूरोस्पोर्ट इंडिया को प्रसारित करने के अधिकार प्रदान किए हैं।

24 अगस्त से 5 सितंबर के बीच होने वाले टोक्यो पैरालंपिक खेलों में पहली बार यूरोस्पोर्ट ने भारत में दुनिया भर में बहु-मनोरंजन कार्यक्रम की घोषणा की है।


पीसीआई, सचिव-प्रसिद्ध गुरशरण सिंह ने एक विज्ञप्ति में कहा, "यूरोस्पोर्ट हमारा विश्वसनीय मीडिया ब्रॉडकास्टिंग पार्टनर हो सकता है, जो टोक्यो 2020 पैरालंपिक खेलों के दिलचस्प मिनट टू मिनट लाइव प्रसारण के अनुपात में हो सकता है।"


भारत इस 12 महीनों में अपनी अब तक की सबसे बड़ी टुकड़ी का क्षेत्ररक्षण कर रहा है, जिसमें चौवन पैरालंपिक एथलीट नौ खेलों में भाग ले रहे हैं।

कुछ एथलीटों में दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी और दुनिया के दूसरे नंबर के सुमित अंतिल और संदीप चौधरी भाले में शामिल हैं; शूटिंग में मनीष नरवाल (10 मीटर एयर पिस्टल), सिंहराज (10 मीटर एयर पिस्टल) और अवनि लेखारा (10 मीटर एयर राइफल, 50 मीटर एयर राइफल) और ऊंची कूद में मरियप्पन थंगावेलु।

थंगावेलु भारतीय टीम के ध्वजवाहक हो सकते हैं।


बैडमिंटन पैरालंपिक खेलों में पदार्पण करेगा, जिसमें पुरुष वर्ग के भीतर 5 भारतीय शटलर शामिल होंगे। प्रमोद भगत, मनोज सरकार, तरुण ढिल्लों, सुहास यतिराज और कृष्णा नागर के साथ पारुल परमार और पलक कोहली की महिला युगल जोड़ी।

पैरालंपिक खेलों का बीमा 27 अगस्त को युमेनोशिमा पार्क तीरंदाजी क्षेत्र में पुरुषों और महिलाओं के तीरंदाजी के अवसरों के साथ शुरू होगा।

यूरोस्पोर्ट फ़ीड डिस्कवरी+ ऐप पर भी लाइव हो सकती है।


SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER