MP / ग्रुप में आने लगे रोज अश्लील मैसेज, पॉर्न वीडियो, करने लगे महिला की प्रोफाइल फोटो पर भी अश्लील कमेंट तो...

Zoom News : Jan 31, 2021, 07:54 AM
गुजरात के हजीरा से एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है। यहां रहने वाली महिला के लिए एक व्हाट्सएप ग्रुप सिरदर्द बन गया। एक व्यक्ति के व्हाट्सएप ग्रुप में एक महिला को जोड़ा गया। इसके बाद उस ग्रुप में अश्लील मैसेज पोर्न वीडियो डाल दिए गए। इतना ही नहीं, उस महिला की प्रोफाइल फोटो कॉपी करके उस पर अश्लील कमेंट भी आने लगे। इससे परेशान होकर महिला एसपी ऑफिस पहुंची और अपनी पीड़ा सुनाई। मामले की सूचना मिलते ही एसपी अमित सांघी ने मामले को साइबर सेल को दे दिया। मामले की प्रारंभिक जांच के आधार पर, आईटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

पुलिस का कहना है कि महिला ने शिकायत में कहा कि उसे एक व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया था जिसमें ऑफ सीन वीडियो और ऑफसेन मैसेज भेजे जा रहे थे। इसके तहत थाने द्वारा 67 आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसमें व्हाट्सएप ग्रुप और बाकी सेल ऑपरेटर्स के साथ हमारा कम्युनिकेशन चल रहा है। जल्द ही आरोपियों की पहचान कर कार्रवाई की जाएगी।

अधीक्षक अमित सांघी का कहना है कि अब तक समूह व्यवस्थापक के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है जिसने समूह में जोड़ा है। उसके बाद जांच में वीडियो और संदेश भेजने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस ने अपील की है कि इन मामलों में हमें बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। आपको अपने स्मार्ट फोन की सेटिंग सेट करनी होगी ताकि आप व्हाट्सएप ग्रुप में किसी को न जोड़ें। आपको Unnon नंबर और Unnon ग्रुप में शामिल होने से बचना चाहिए

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER