SA vs WI / एविन लुईस की बैटिंग के आगे बेदम हुई दक्षिण अफ्रीका, अकेले क्रिस गेल-आंद्रे रसेल पर पड़े भारी

Zoom News : Jun 27, 2021, 11:00 AM
SA vs WI | इस साल टी-20 वर्ल्ड कप की तैयारियों की खातिर वेस्टइंडीज टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही पांच मैचों की टी-20 सीरीज में शानदार शुरुआत की है। स्टार खिलाड़ियों से सजी वेस्टइंडीज ने एविन लुईस की 71 रनों की जोरदार पारी के बदौलत प्रोटियाज टीम को आठ विकेट से करारी मात दी। इसी के साथ टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। लुईस ने 35 गेंदों में 4 चौके और 7 छक्कों की मदद से 71 रन की पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 202.86 का था। लुईस की पारी की खासियत यह रही कि उन्होंने क्रिस गेल, कीरोन पोलार्ड और आंद्रे रसेल जैसे धुरंधरों के टीम में रहते सबसे ज्यादा रन बनाए।

इस मैच में दिग्गज क्रिकेटर गेल 24 गेंदों में 32 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं रसेल ने 12 गेंदों पर 23 रन बनाए। इसके अलावा पोलार्ड को बैटिंग करने का मौका नहीं मिला। जहां गेल-रसेल ने मिलकर कुल 55 रन बनाए और 6 छक्के लगाए, वहीं लुईस ने अकेले दम पर ही वर्ल्ड क्रिकेट के इन दो धुआंधार बल्लेबाजों से ज्यादा रन और छक्के लगाए। उनको इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। बल्लेबाजों के शानदार खेल के दम पर वेस्टइंडीज टीम ने 161 रनों का लक्ष्य मात्र 15वें ओवर में ही हासिल कर लिया।

इस मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीकी टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया। टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन बनाए। टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन रासी वैंडर डुसैन ने बनाए, जिन्होंने 38 गेंदों पर 4 चौके और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 56 रन की पारी खेली। उनके अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 37 और कप्तान तेंबा बावूमा ने 22 रन बनाए। वेस्टइंडीज टीम की ओर से फेबियन एलेन और ड्वेन ब्रावो ने दो-दो विकेट हासिल किए।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER