मप्र लॉकडाउन / इंदौर में फालतू घूमने वालों की पिटाई, भोपाल व जबलपुर में सन्नाटा

Zoom News : Mar 21, 2021, 04:44 PM
भोपाल: देश में कोरोना महामारी का प्रकोप एक बार फिर बढ़ गया है। कई राज्यों में स्थिति गंभीर हो गई है। मध्यप्रदेश के तीनों शहरों भोपाल, इंदौर और जबलपुर में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। इस दौरान आपात सेवाओं को छोड़कर अन्य के बाहर निकले पर गिरफ्तारी का प्रावधान किया गया है। इसी का असर है कि रविवार सुबह भोपाल समेत तीनों शहरों की सड़कें एकदम सूनसान नजर आईं। 

इंदौर में लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर फालतू घूमने वालों की पुलिस ने पिटाई की। इंदौर में पुलिस वाहनों से लगातार अनाउंसमेंट के बाद भी लोगों ने सड़कों पर बेवजह घूमना बंद नहीं किया। इसलिए सुबह 10 बजे बाद सख्ती शुरू कर दी। रीगल चौराहे पर फालतू घूम रहे लोगों पर पुलिस ने लाठियां फटकारीं। 

शिवराज बोले-23 तारीख को यह संकल्प लिया जाएगा

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि 23 मार्च को सुबह 11 बजे मध्यप्रदेश के सभी शहरों में सायरन बजेगा। जो जहां होगा, वहीं दो मिनट खड़े रहकर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का संकल्प लेगा। दुकानदारों से भी अपील करता हूं कि वे अपनी दुकानों के सामने दूरी रखने के लिए गोले बनाएं। गोले बनाने मैं भी निकलूंगा। 

जानें क्या खुला है और क्या बंद ...

मध्यप्रदेश के तीनों शहर- भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक कुल 32 घंटे के लिए लॉकडाउन लगाया गया है। इस दौरान केवल आपात सेवाओं को ही मंजूरी दी गई है। इस दौरान अस्पताल और मेडिकल स्टोर खुले रहेंगे। लॉकडाउन के चलते भोपाल शहर में शनिवार रात दस बजे के बाद से ही सन्नाटा पसर गया। रविवार सुबह भी सड़कें सूनी नजर आईं। शहर के बाहरी सीमा समेत अंदर भी पुलिस ने करीब 128 स्थानों पर बैरिकेडिंग की है। वहीं इंदौर और जबलपुर में भी सिर्फ दूध और दवाई की दुकानें ही खुलीं नजर आईं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER