राजस्‍थान / बेटी पैदा हुई तो खुशी से झूम उठा परिवार, घर लाने के लिए किराये पर लिया हेलीकाप्‍टर

Zoom News : Apr 22, 2021, 03:29 PM
नागौर: राजस्‍थान में एक व्‍यक्ति ने अपनी बेटी के जन्म का जश्न मनाने और उसे पहली बार घर लाने के लिए हेलीकॉप्टर किराए पर लिया। हेलीकॉप्‍टर से नवजात को पहली बार उसके ननिहाल से उसके पैतृक घर लाया गया। यह वाकया नागौर जिले के निंबड़ी चांदावतां गांव का है। 

स्थानीय निवासी हनुमान प्रजापत ने अपनी बेटी को पहली बार उसके ननिहाल से लाने के लिए  हेलीकॉप्‍टर किराए पर लिया। उन्होंने फोन पर बताया,‘हम अपनी बेटी का पहली बार अपने घर आंगन में आगमन को विशेष बनाना चाहते थे। मेरी  बेटी, मेरे व मेरे परिवार के लिए कितनी खास है यह जताने के लिए मैं अधिक से अधिक यही कर सकता था।’

हनुमान की पत्नी चुकी देवी ने तीन मार्च को नागौर जिला अस्पताल में बच्ची को जन्‍म दिया था। प्रसव के बाद देखभाल के लिए वह अपने मायके हरसोलाव गांव चली गई थी। हनुमान के अनुसार यह उनके पिता मदनलाल की इच्छा थी कि बच्‍ची के जन्म को पूरे दिल से मनाया जाए तो बेटी को पहली बार घर हेलीकॉप्टर से लाने की योजना बनाई गई। निम्बड़ी चांदावता से हरसोलाव की दूरी सड़क मार्ग से लगभग 40 किलोमीटर की दूरी है और हेलीकॉप्‍टर से यह दूरी तय करने में लगभग 10 मिनट  लगते हैं। हनुमान ने लड़के लड़की में भेद नहीं करने पर जोर देते हुए कहा कि बेटी (रिया) के जन्‍म से उनका पूरा परिवार बहुत खुश है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER