मंनोरजन / मशहूर गायक वाजिद खान की पत्नी का खुलासा, मिली थी तलाक की धमकी, अलग रह रहा था

Zoom News : Dec 20, 2020, 04:52 PM
बॉलीवुड के मशहूर गायक वाजिद खान को छह महीने हो चुके हैं। उनकी मृत्यु के बाद, वाजिद की पत्नी कमलारुख ने पिछले दिनों अपने ससुराल वालों के बारे में एक बड़ा खुलासा किया था। अब एक बार फिर कमलारुख ने इसकी चर्चा की है। लेकिन इस बार उन्होंने वाजिद के साथ अपने बिखरे रिश्ते का भी जिक्र किया है।

कमलारुख ने एक साक्षात्कार में पति वाजिद के साथ अपने संबंधों के बारे में खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि वाजिद और वह 10 साल के लंबे रिश्ते में थे। इसके बाद उन्होंने शादी करने की सोची। पहले तो वाजिद के परिवार ने उन पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालना शुरू किया और उसके बाद खुद वाजिद ने उन्हें तलाक के लिए धमकाना शुरू कर दिया। यह 2014 का है।

इस वजह से कमलारुख और वाजिद पिछले 6 साल से अलग रह रहे थे। कमालुख ने आगे बताया- 2014 में वाजिद ने तलाक के लिए अर्जी दी थी, जो नहीं हुआ। मैं अभी भी तलाकशुदा नहीं हूं। वाजिद ने बाद में अपने कार्यों के लिए माफी मांगी और अपने कार्यों पर पछतावा किया।

कमालुख ने अपनी पोस्ट में लिखा- इस्लाम में धर्मपरिवर्तन के लिए दिए गए दबाव के कारण मेरे और वाजिद के बीच की दूरी बढ़ रही थी। यह मेरे और मेरे पति के बीच के रिश्ते को तोड़ने के लिए विषाक्त काम कर रहा था। मेरी गरिमा और स्वाभिमान मुझे धर्म की ओर मुड़कर उसके या उसके परिवार के सामने झुकने की अनुमति नहीं दे रहा था।

कमलारुख ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट के माध्यम से, अपने ससुराल वालों द्वारा दिए गए धर्म को बदलने का दबाव प्रकट किया। उन्होंने एक लंबी पोस्ट लिखकर दुनिया के सामने अपना दर्द बयां किया था।

उन्होंने लिखा- मैं एक पारसी था और वह एक मुस्लिम था। जरा सोचिए कि हम कॉलेज स्वीटहार्ट थे। जब हमारी शादी हुई, तब भी हमने स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत किया। मैं अपने अनुभव को साझा करना चाहता हूं कि कैसे मैं इंटरकास्ट में विलय के बाद धर्म के आधार पर भेदभाव का सामना कर रहा हूं। यह बहुत शर्मनाक है। और सबकी आँखें खुली हैं। अब देखना यह होगा कि वाजिद के परिवार की तरफ से क्या प्रतिक्रिया आती है।

वाजिद खान के बारे में बात करते हुए, उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद, वाजिद खान को 31 मई, 2020 को अस्पताल में भर्ती कराया गया और अगले ही दिन यानी 1 जून, 2020 को वाजिद खान की मृत्यु हो गई।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER