देश / डेयरी का काम करने के लिए किसान 30 करोड़ रुपये की चॉपर खरीदा

Zoom News : Feb 16, 2021, 08:27 AM
मुंबई के भिवंडी के एक किसान जनार्दन भोईर ने अपने लिए एक हेलीकॉप्टर खरीदा। डेयरी का काम करने के लिए चॉपर खरीदा। दरअसल, जनार्दन को अपने दूध के कारोबार के सिलसिले में कई बार देश के दूसरे हिस्सों में जाना पड़ता है, इसलिए उन्होंने हेलीकॉप्टर खरीदा, अब वे हेलीकॉप्टर में बैठेंगे और इन दौरों को पूरा करेंगे।

खेती और दूध का कारोबार करने वाले किसान जनार्दन भोईर भी इस हेलीकॉप्टर का ट्रायल ले रहे हैं। खेती के अलावा, जनार्दन का रियल एस्टेट का कारोबार भी है। वह 15 मार्च को एक हेलीकॉप्टर प्राप्त करने जा रहे हैं। मुंबई के कुछ तकनीशियन हेलीकॉप्टर के साथ गाँव में आए थे ताकि इसकी लैंडिंग के लिए जगह की व्यवस्था देख सकें।

इसके लिए ढाई एकड़ जगह में चारदीवारी, हेलीकॉप्टर, चारदीवारी के साथ हेलीकॉप्टर रखने के लिए गैरेज, पायलट, इंजीनियर और सुरक्षा कर्मियों के घर की स्वतंत्र व्यवस्था की जाएगी। रविवार को, भोईर गांव में एक हेलीकॉप्टर में नहीं उतरे और ग्राम पंचायत में विजयी सदस्यों को उतार दिया।

दूध और खेती के अलावा, जनार्दन का रियल एस्टेट का भी कारोबार है। अपने काम के सिलसिले में उन्हें कई बार पश्चिम से पूर्वी राज्यों की यात्रा करनी पड़ी। कई स्थानों पर उड़ानों की सुविधा नहीं होने के कारण, उन्होंने बहुत समय बर्बाद किया, जिसके बाद उन्होंने एक दोस्त की सलाह पर एक हेलीकॉप्टर खरीदा।

जनार्दन कहते हैं कि उन्हें अक्सर डेयरी व्यवसाय के लिए पंजाब, गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और पूर्वी राज्यों में जाना पड़ता है। जनार्दन भोईर ने अपने घर के पास हेलीकॉप्टर के लिए हेलीपैड का निर्माण भी करवाया है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER