पंजाब / किसान नेता चढूनी ने लॉन्च की राजनीतिक पार्टी, पंजाब में सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Zoom News : Dec 18, 2021, 02:52 PM
Gurnam Singh Charuni Party: भारतीय किसान यूनियन के लीडर गुरनाम सिंह चढूनी ने शनिवार को अपनी नई पार्टी का ऐलान किया.  उन्होंने अपनी पार्टी का नाम 'संयुक्त संघर्ष पार्टी' रखा है. चढूनी ने इसकी घोषणा चंडीगढ़ में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में की. इस अवसर पर उन्होंने अगले साल होने वाले पंजाब चुनाव को लड़ने का ऐलान किया. उन्होंने कहा कि देश में पार्टियों की कमी नहीं है परन्तु आज देश में बदलाव की जरूरत है. इन पार्टियों ने राजनीति को व्यापार बना लिया है. राजनीति में बदलाव लाने के लिए, राजनीति को शुद्ध करने के लिए हम अपनी नई धर्मनिरपेक्ष पार्टी लॉन्च कर रहे हैं.

धर्मनिरपेक्ष और जाति निरपेक्ष होगी पार्टी

चढूनी ने आगे कहा, ''राजनीतिक पार्टियों ने बिजनेस बना लिया है, पैसे से सत्ता और सत्ता से पैसा बनाने का. इनका काम हो गया है. कोरोना काल में 97 प्रतिशत लोगों की आमदनी घटी, सिर्फ 3 फीसदी लोगों की ही आमदनी बढ़ी है. गरीब और गरीब होता गया वहीं अमीर और अमीर होता जा रहा है. सरकार पूंजीवाद के हित की नीति बनाती है लेकिन आम आदमी के लिए नहीं. हमारी पार्टी धर्मनिरपेक्ष और जाति निरपेक्ष होगी.''

पैसे वाले बना रहे गरीबों की नीति

किसान नेता ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पैसे वाले लोग अब गरीबों के लिए नीतियां बना रहे हैं. हमारी पार्टी सब धर्मों और जातियों के लिए बनाई गई पार्टी होगी. हमारी पार्टी में ग्रामीण, शहरी, मजदूर, किसान और रहड़ी पटरी के लोग होंगे. बता दें कि भारतीय किसान यूनियन के लीडर गुरनाम सिंह चढूनी ने नई पार्टी की घोषणा करते हुए पंजाब विधानसभा चुनाव में सभी 117 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की बात कही है. 

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER