Farmers Protest / 'अनशन को नाटक' बताने वाले बयान पर केजरीवाल का बड़ा बयान- दिल्ली के स्टेडीयम जेल नहीं बनने दी...

Zoom News : Dec 14, 2020, 01:29 PM
Farmers Protest: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी हड़ताल कर रहे हैं...केजरीवाल के अनशन पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने निशाना साधा है। अमरिंदर ने केजरीवाल के अनशन को नाटक बताया है...इसके जवाब में केजरीवाल ने अमरिंदर पर पलटवार किया है। केजरीवाल ने कैप्टन से पूछा है कि आपने किसानों का आंदोलन क्यों बेच दिया?

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया, "कैप्टन जी, मैं शुरू से किसानों के साथ खड़ा हूँ। दिल्ली के स्टेडीयम जेल नहीं बनने दी, केंद्र से लड़ा। मैं किसानों का सेवादार बनके उनकी सेवा कर रहा हूँ आपने तो अपने बेटे के ED केस माफ़ करवाने के लिए केंद्र से सेटिंग कर ली, किसानों का आंदोलन बेच दिया? क्यों?''

कैप्टन ने केजरीवाल से क्या कहा था?

केजरीवाल ने अनशन को नाटक बताते हुए कैप्टन ने कहा था, "केजरीवाल सरकार ने 23 नवंबर को कृषि कानूनों में से एक को 'बेशर्मी' से अधिसूचित कर किसानों की 'पीठ में छुरा' भोंका है। और अब, वे सोमवार को किसानों की भूख हड़ताल के समर्थन में उपवास पर बैठने की घोषणा कर नाटक कर रहे हैं।"

उन्होंने कहा, "क्या आपको कोई शर्म नहीं है? ऐसे समय जब हमारे किसान आपके शहर के बाहर की सड़कों पर सर्दी से जूझ रहे हैं और अपने अधिकारों के लिए लड़ रहे हैं। आप यही सोच सकते हैं कि कैसे अपने राजनीतिक हितों के लिए इस अवसर का अधिकतम लाभ उठाया जाए।"

एक दिन का अनशन कर रहे हैं केजरीवाल समेत आप नेता

किसानों के समर्थन में आम आदमी पार्टी के नेता भी आज सामूहिक भूख हड़ताल पर हैं। आम आदमी पार्टी के इस अनशन में अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, आतिशी मारलेना, पार्टी के तमाम विधायक और नेता मौजूद हैं। आम आदमी पार्टी का यह अनशन दिल्ली में आईटीओ पर मौजूद पार्टी कार्यालय में हो रहा है।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER