बॉलीवुड / किसानों के बीच पहुंचे दिलजीत दोसांझ, जानिए क्या कहा?

Zoom News : Dec 05, 2020, 08:02 PM
नई दिल्ली: अभिनेता और सिंगर दिलजीत दोसांझ शनिवार शाम हरियाण-दिल्ली के सिंघु बॉर्डर पर चल रहे किसानों के आंदोलन में पहुंचे और किसानों का अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि केंद्र से हमारी सिर्फ एक गुज़ारिश है। कृपया किसानों की मांगें पूरी करें। हर शख्स यहां शांति से बैठा है और सारा देश किसानों के साथ है।

कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को लेकर दिलजीत हाल ही में अभिनेत्री कंगना रनौत से सोशल मीडिया पर भिड़ गए थे। ट्विटर पर हुई बहस के दौरान उन्होंने कंगना रनौत को खूब खरी खोटी सुनाई थी, जिसके बाद से दिलजीत चर्चा में हैं।

आंदोलन में किसानों को संबोधित करते हुए दिलजीत दोसांझ ने कहा, "आप सभी को सलाम, किसानों ने एक नया इतिहास रच दिया है। इस इतिहास के बारे में आने वाली नस्लों को बताया जाएगा। किसानों के मुद्दे को किसी के द्वारा भी बहकाना नहीं चाहिए।"

आपको बता दें कि आज किसानों और सरकार के बीच पांचवें दौर की बैठक हो रही है। कई घंटों से चल रही बैठक में किसानों ने साफ कर दिया है कि वो कृषि कानूनों को रद्द करवाए बिना आंदोलन खत्म नहीं करेंगे। हालांकि सरकार ने किसानों के प्रतिधियों के सामने अपना प्रस्ताव रखा है। इस बीच सूत्रों के हवाले से ये भी कहा गया है कि सरकार कनूनों में कुछ संशोधन के लिए तैयार है।

नहीं चाहिए कॉरपोरेट फार्मिंरग: बैठक में किसान

पांचवें दौर की बैठक के दौरान किसानों ने सरकार से साफ कह दिया है कि उन्हें कॉरपोरेट फार्मिंग कानून नहीं चाहिए। उन्होंने कहा है कि इससे सरकार को फायदा होगा, किसानों को नहीं। मीटिंग के दौरान किसान नेताओं ने कहा कि हमारे पास इतना सामान है कि हम एक साल गुज़ार सकते हैं। हम कई दिनों से सड़क पर हैं। अगर सरकार चाहती है कि हम सड़कों पर ही रहें तो हमें कोई परेशानी नहीं। उन्होंने ये भी कहा कि हम अहिंसा का रास्ता नहीं अपनाएंगे। प्रोटेस्ट वाली जगह पर हम क्या कर रहे हैं, इंटेलिजेंस ब्यूरो इसकी जानकारी आपको दे देगी।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER