Farmers Protest / संत बाबा राम सिंह की आत्महत्या पर राहुल का बड़ा बयान- मोदी सरकार की क्रूरता की सारी हदे पार...

Zoom News : Dec 16, 2020, 09:58 PM
नई दिल्ली: दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। इस बीच सिंघु बार्डर पर किसानों के धरने में शामिल संत बाबा राम सिंह ने किसानों के समर्थन में खुद को गोली मार ली। जिस वजह से उनकी मौत हो गई है। इस संबंध में पुलिस ने बयान नहीं दिया है।

संत बाबा राम सिंह की खुदकुशी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दुख जताया है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की क्रूरता हर हद पार कर चुकी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा, ''करनाल के संत बाबा राम सिंह जी ने कुंडली बॉर्डर पर किसानों की दुर्दशा देखकर आत्महत्या कर ली। इस दुख की घड़ी में मेरी संवेदनाएँ और श्रद्धांजलि।''

उन्होंने आगे कहा, ''कई किसान अपने जीवन की आहुति दे चुके हैं। मोदी सरकार की क्रूरता हर हद पार कर चुकी है। ज़िद छोड़ो और तुरंत कृषि विरोधी क़ानून वापस लो!''

रामसिंह करनाल के पास नानकसर गुरुद्वारा साहिब से थे। राम सिंह ने कथित सुसाइड नोट भी छोड़ा है। उन्होंने लिखा- “किसानों का दुख देखा, अपने हक लेने के लिए सड़कों पर हैं। दिल बहुत दुखी हुआ,  सरकार न्याय नहीं दे रही,  जुल्म है,  जुल्म करना पाप है,  जुल्म  सहना भी पाप है। किसी ने किसानों के हक में और जुल्म के खिलाफ कुछ किया... कईयों ने सम्मान वापस किए, पुरस्कार वापस करके रोष जताया....यह जुल्म के खिलाफ आवाज है और मजदूर किसान के हक में आवाज है।”

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER