मध्य प्रदेश / किसान एमएसपी पर नहीं बल्कि एमआरपी पर बेचेंगे उपज: एमपी कृषि मंत्री

Zoom News : Mar 23, 2021, 04:53 PM
इंदौर: मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल ने सोमवार को कहा कि देश में किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य के बजाय अधिकतम खुदरा मूल्य पर अपनी उपज बेचेंगे।

उन्होंने कहा, "आंदोलनकारी किसान एमएसपी की मांग कर रहे हैं। किसानों को एमआरपी क्यों नहीं मिलनी चाहिए? पीएम नरेंद्र मोदी पहले प्रधानमंत्री हैं जिन्होंने कृषि उपज के लिए एमआरपी सुनिश्चित करने का फैसला किया। किसान अब एमआरपी पर अपनी उपज बेचेंगे," उन्होंने कहा।

उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश सरकार ने एक ही दिन में किसानों से 25 क्विंटल कृषि उपज खरीदी। उन्होंने कहा, "इस साल मध्य प्रदेश में किसानों का कुल पारिश्रमिक 16,000 करोड़ रुपये बढ़ा है।"

पटेल ने यह भी कहा कि कृषि का विषय स्कूली शिक्षा में भी पढ़ाया जाएगा।

कृषि विस्तार अधिकारी और कृषि विकास अधिकारी भर्ती परीक्षाओं में कथित अनियमितताओं पर, उन्होंने कहा, "एक जांच का आदेश दिया गया है और जब तक जांच के निष्कर्ष नहीं आते भर्ती परीक्षा का परिणाम प्रकाशित नहीं किया जाएगा।"

पटेल ने कहा, "हमने राजनीति को साफ कर दिया है। हमने 15 महीनों के लिए अशुद्ध सरकार को साफ कर दिया है। भारतीय जनता पार्टी का कमल पवित्रता, विकास और समृद्धि के लिए है।"

महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख द्वारा महाराष्ट्र के पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह पर लगाए गए आरोपों पर उन्होंने कहा, "पूर्व आयुक्त के आरोप की जांच एक निष्पक्ष समिति द्वारा की जानी चाहिए और जांच के बाद दोषी या अभियुक्त के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। नैतिक के लिए।" कारणों से, गृह मंत्री को इस्तीफा देना चाहिए या मुख्यमंत्री को उन्हें हटा देना चाहिए। "

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER