Madhya Pradesh / सतपुड़ा भवन में लगी भीषण आग- बुलाई गई आर्मी, कांग्रेस ने बताया साजिश

Zoom News : Jun 12, 2023, 10:58 PM
Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सोमवार को भीषण आग लग गई. आग लगने की घटना राजधानी के सतपुड़ा भवन की है. इस बिल्डिंग में सरकारी विभाग के कई कार्यालय भी हैं. सोमवार दोपहर को सतपुड़ा भवन में तीसरी मंजिल से लगी आग छठी मंजिल तक पहुंच गई. आग इतनी तेज है कि इसे बुझाने के लिए आर्मी को बुलाना पड़ा है. कई घंटों की मसक्कत के बाद भी आग पर अभी काबू पाए जाने की कोशिश की जा रही है.

आग पर काबु पाने के लिए रक्षा मंत्रालय और गृह मंत्रालय से भी राज्य सरकार ने मदद मांगी गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सोमवार रात सेना के हेलिकॉप्टर भोपाल पहुंचेंगे. सेना के ये हेलिकॉप्टर आग बुझाने में मदद करेंगे. हालांकि, अभी आग बुझाने में भारतीय सेना के जवान, स्थानीय प्रशासन और फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मौके पर आग बुझाने में मदद कर रहे हैं.

जलाई जा रहीं सरकारी फाइलें- कांग्रेस

वहीं, आग लगने की इस घटना पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को घेरना शुरू कर दिया है. कांग्रेस ने इस आग लगने की घटना को एक साजिश बताया है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद अरुण सुभाष यादव ने कहा कि चुनाव अब नजदीक हैं तो सरकारी फाइलें जलाईं जा रही हैं.

उन्होंने कहा कि आज ही प्रियंका गांधी वाड्रा ने जबलपुर में विजय शंखनाद रैली की. इधर राजधानी भोपाल की बिल्डिंग में आग लग गई. शिवराज सरकार की कई महत्वपूर्ण फाइलें जला दी गईं.

फर्नीचर समेत जले जरूरी कागजात

बता दें कि सतपुड़ा भवन में सबसे पहले आग तीसरी मंजिल पर स्थित अनुसूचित जनजाति क्षेत्रीय विकास के ऑफिस में लगी. इसके बाद आग लगातार फैलती गई. धीरे-धीरे यह चौथी, पांचवी और छठी मंजिल तक पहुंच गई. सरकारी विभाग के फर्नीचर समेत कई जरूरी कागजात जल गए हैं.

सीएम चौहान ने दिए जांच के आदेश

वहीं, आग लगने की इस घटना पर सीएम शिवराज चौहान ने जांच कमेटी गठित की है. जल्द से जल्द इस आग पर काबू पाए जाने के लिए सीएम ने अधिकारियों और प्रशासन को निर्देश भी जारी किए हैं. सीएम चौहान ने सतपुड़ा भवन में आग लगने की जानकारी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दी है. इस पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया है.

वहीं, आग पर काबू पाने के लिए मौके पर फायर ब्रिगेड की करीब 20 से ज्यादा गाड़िया मौजूद हैं. जो आग पर काबू पाए जाने का प्रयास कर रही हैं. इसके साथ ही भारतीय सेना, पुलिस और लोकल प्रशासन के लोग आग को बुझाने में लगे हुए हैं.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER