Bollywood / मनोज बाजपेयी के करियर की लाइफ चेंजर साबित हुई थी फिल्म सत्या

Zoom News : Jul 03, 2020, 05:04 PM
by Newshelpline . Mumbai | राम गोपाल वर्मा के डायरेक्शन में बनी फिल्म "सत्या" ने मनोज बाजपेयी के करियर को एक नया रूप दिया था। फिल्म सत्या 3 जुलाई 1998 में रिलीज़ हुई थी। सत्या को रिलीज़ हुए आज 22 साल पूरे हो गए हैं। और इस फिल्म ने मनोज के करियर को एक नए मुकाम पर पहुंचा दिया था। 

फिल्म के 22 साल पूरे होने की खुशी में मनोज बाजपेयी ने अपने सोशल मीडिया पर फिल्म से जुड़ी फोटो शेयर की है और साथ ही बताया कि उनकी इस हिट फिल्म को पहले ही फ्लॉप घोषित कर दिया गया था। 

 फोटो शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन दिया, "और मेरी जिंदगी बदल गई. ....!!! 3 जुलाई 1998 को कभी नहीं भूल सकता. .... मॉनसून..... इस फिल्म को फ्लॉप घोषित कर दिया गया था और यह उस समय की सबसे बड़ी हिट हुई. ... 25 हफ्तों तक सिनेमाघरों में चली.... ! ! सत्या!! एडिटेड बाई अपूर्व असरानी (उस समय 19 साल के थे), रिटेन बाई अनुराग कश्यप (उस समय वो 23 साल के थे), और सौरभ शुक्ला, डायरेक्टेड बाई राम गोपाल वर्मा, म्युज़िक बाई संदीप छोटवा।" 

फिल्म में मनोज बाजपेयी के अलावा उर्मिला मातोंडकर, परेश रावल, सौरभ शुक्ला, मकरंद देशपांडे जैसे मुख्य कलाकार थे। फिल्म में मनोज बाजपेयी ने भीकू म्हात्रे का जबरदस्त किरदार निभाया था। जेडी चक्रवर्ती ने सत्या का और उर्मिला मातोंडकर ने विद्या का किरदार निभाया था।

इस फिल्म ने नेशनल अवार्ड भी जीता था। बता दें कि 1994 में फिल्म ‘द्रोहकाल’ के साथ मनोज बाजपेयी का फिल्मी सफर शुरू हुआ था। मनोज खासतौर पर अपने निगेटिव किरदार के लिए जाने जाते हैं और ऑडियंस भी उन्हें ज्यादातर निगेटिव किरदार में ही देखने पसंद करती है।

मनोज बाजपेयी ने आज फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग ही पहचान बना ली है। और इस समय उन्हें एक से एक अच्छे प्रोजेक्ट्स ऑफर हो रहें हैं। फिल्मों के अलावा वो कई वेब सीरीज में भी नजर आ चुके हैं। 

वही मनोज के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो फिल्म "सूरज पे मंगल भारी" में नजर आएंगे। फिल्म का डायरेक्शन अभिषेक शर्मा कर रहे हैं। जबकि फिल्म में मनोज के अलावा फातिमा सना शेख और दिलजीत दोसांझ भी दिखाई देगें।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER