महाराष्ट्र / मुंबई में 60-मंज़िला इमारत की 19वीं मंज़िल पर लगी आग, बालकनी से नीचे गिरकर शख्स की मौत

Zoom News : Oct 22, 2021, 02:17 PM
Mumbai Fire: देश की आर्थिक राजधानी मुबंई में लालबाग इलाके की 60 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई है. बताया जा रहा है कि आग इतनी भीषण है कि ये 17 मंजिल से 25 मंजिल तक फैल गई है. दूर से ही धुएं का गुबार देखा जा सकता है. बिल्डिंग से आग की लपटें निकल रही हैं. जानकारी मिली है कि करी रोड इलाके में स्थित ये बिल्डिंग निर्माणाधीन है. इमारत में लगी आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है. हालांकि अच्छी बात ये है कि इमारत में फंसे लोगों को बाहर निकाल लिया गया है. आग बुझाने में फायर ब्रिगेड की 20 से ज़्यादा गाड़ियां लगी हुई हैं.

बिल्डिंग में रहते हैं कई बड़े बिजनेसमैन 

फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. बिल्डिंग के पास और भी आवासीय इमारतें हैं. ऐसे में चिंता इस बात की है कि अगर आग को जल्द से जल्द नहीं बुझाया गया तो कोई बड़ा नुकसान हो सकता है. इस बिल्डिंग में कई बड़े बिजनेसमैन रहते हैं. इस इमारत का नाम 'अविघ्ना पार्क अपार्टमेंट' है. दमकल विभाग के मुताबिक अपार्टमेंट में लगी आग में एक व्यक्ति घायल हुआ. मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर घटनास्थल पर पहुंच गई हैं.

बालकनी से नीचे गिरे शख्स की मौत

बिल्डिंग में आग की एक वीडियो के मुताबिक, एक शख्स आग से बचने के लिए बालकनी से लटकता है, लेकिन नीचे गिर जाता है. बाद में जानकारी मिली की उसकी मौत हो गई. शख्स का नाम अरुण था और उम्र सिर्फ तीस साल थी. ऐसा बताया जा रहा है कि कुछ फ्लैट्स का इंटीरियर काम चल रहा था.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER