देश / श्रीनगर में आतंकी हमला, घटनास्थल से एक किलोमीटर दूर ठहरा है राजनयिकों का दल

Zoom News : Feb 17, 2021, 09:15 PM
Srinagar: विदेशी राजनयिकों के दो दिवसीय दौरे के बीच श्रीनगर में आतंकियों ने नापाक हरकत की है। सोनवार क्षेत्र में हुए हमले में एक कृष्णा ढाबा का कर्मचारी घायल हुआ है। घायल की पहचान रमेश कुमार मेहरा के बेटे आकाश मेहरा के रूप में हुई है। जिसका उपचार चल रहा है। घटनास्थल से एक किलोमीटर दूर विदेशी प्रतिनिधिमंडल एक होटल में ठहरा है। इस हमले की जिम्मेदारी मुस्लिम जांबाज फोर्स ने ली है। 

आतंकियों की इस कायराना हरकत के बाद इलाके में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। साथ ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम द्वारा हमलावरों की तलाश में अभियान शुरू किया गया है। बता दें कि अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद बेहतर हुए घाटी के हालात आतंकी संगठनों को कांटे की तरह चुभ रहे हैं। आए दिन सीमा पार घाटी में अशांति फैलाने की साजिश रची जा रही है। 

जम्मू-कश्मीर भाजपा के महासचिव अशोक कौल ने श्रीनगर के सोनवार क्षेत्र में ढाबा मालिक पर हमले की निंदा की है। कौल ने कहा कि यह घटना बेहद निंदनीय हैं। ऐसी नापाक हरकतों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये हमला क्षेत्र में शांति भंग करने के उद्देश्य से किया गया है। उन्होंने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए पुलिस से हमलावरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की। साथ ही कहा कि हम इस कठिन परिस्थिति में परिवार के साथ खड़े हैं। 

कौल ने कहा कि लोगों ने बुधवार को यूरोपीय प्रतिनिधिमंडल की यात्रा पर अपना पूर्ण समर्थन दिखाया। कश्मीर में दर्जनों स्थानों पर तिरंगा फहराया गया। यह उन लोगों को स्पष्ट संदेश था जिन्होंने विरोध किया और क्षेत्र में शांति को बिगाड़ने की नापाक हरकत की।

आतंकी हमले को लेकर जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि श्रीनगर में कृष्णा ढाबा पर हुए हमले के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। ये हमला बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुझे उम्मीद है कि घायल व्यक्ति जो ढाबे से जुड़ा हुआ है और शहर के एक अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है, वह जल्द स्वस्थ होगा।

श्रीनगर नगर निगम के मेयर जुनैद मट्टू ने कहा कि सोनवार में कृष्णा ढाबा में आतंकी हमले के बारे में सुनकर गहरी पीड़ा हुई। कायरता और बर्बरता के इस कृत्य की कड़ी निंदा करता हूं, साथ ही घायल नागरिक के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER