दुनिया / 'जनता को गुमराह कर रहे थे इमरान', हमलावर ने बताई फायरिंग की वजह

Zoom News : Nov 03, 2022, 10:13 PM
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध मार्च के दौरान गुरुवार को पंजाब प्रांत में उनके कंटेनर-ट्रक पर हमला किया गया। हमले में उनके पैर में गोली लगी है, लेकिन वह खतरे से बाहर हैं। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई है। वहीं एएफपी की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान पर गोली चलाने वाले हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक हमलावर ने गिरफ्तारी के बाद कहा कि वह इमरान खान की हत्या करने आया था। उसने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री जनता को गुमराह कर रहे हैं जिसकी सजा देने वह आया था।

हमलावर ने कहा, मैं केवल इमरान खान को मारने आया था। और किसी को नहीं। उधर अजान हो रही थी, उधर टेंट लगाकर शोर कर रहे थे। मैंने अपने दिल से अचानक फैसला किया। जिस दिन से वे लाहौर से चले उसी दिन सोच लिया था कि इसको छोड़ना नहीं है। मेरे साथ कोई नहीं था। उसने बताया कि वह बाइक से आया था और उसे अपने मामा की दुकान पर खड़ी कर दिया था। 

पाक मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, गोलीबारी की इस गटना में एक सपोर्टर की मौत हुई है जबकि 13 अन्य लोग घायल हुए हैं। डॉन न्यूज टीवी ने गुरुवार को बताया कि अज्ञात हमलावरों ने वजीराबाद में अल्लाह हो चौक के पास पीटीआई अध्यक्ष इमरान खान के कंटेनर पर गोलियां चला दीं। हालांकि हमले में इमरान खान बाल-बाल बचे हैं लेकिन उन्हें चोटें आई हैं। जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान भी जख्मी हुए हैं और उनके पैर में गोली लगी है। उनकी दाईं टांग पर पट्टी बंधी देखी गई है। हमले के बाद कंटेनर से उतारकर इमरान खान को बुलेट प्रूफ कार से ले जाकर अस्पताल में एडमिट कराया गया है।

पीटीआई के फारुख हबीब ने फायरिंग में पार्टी प्रमुख इमरान खान के घायल होने की पुष्टि की है। इमरान खान के कंटेनर के पास फायरिंग में PTI नेता फैसल जावेद भी घायल हुए हैं। तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के विरोध का मार्च का गुरुवार को सातवां दिन है। 

बता दें कि इमरान खान लाहौर से इस्लामाबाद के लिए मार्च निकाल रहे हैं। इस मार्च के दौरान वह जिस कंटेनर में सवार थे, उसी के पास फायरिंग हुई है। इस हमले के बाद इमरान खान को कंटेनर से उतारकर कार में बिठाया गया। हमलावरों को पकड़ लिया गया है लेकिन 4 अन्य लोग बुरी तरह घायल हुए हैं

इमरान खान पर इस हमले के बाद पाकिस्तान की राजनीति में एक बार फिर से खूनी खेल की आशंका जताई जा रही है। पाकिस्तान की पूर्व पीएम बेनजीर भुट्टो पर भी इसी तरह एक रैली में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हुई थीं और उनकी मौत हो गई थी। फिलहाल उनके बेटे बिलावल भुट्टो ही पाकिस्तान सरकार में विदेश मंत्री हैं, जिसके खिलाफ इमरान खान ने आंदोलन छेड़ रखा है।

इमरान की पार्टी के मार्च का आज सातवां दिन था। प्रारंभिक योजना के अनुसार, इसे सात दिन में इस्लामाबाद पहुंचना था। इससे पहले मार्च चार नवंबर को इस्लामाबाद पहुंचने वाला था, लेकिन पीटीआई महासचिव असद उमर ने कहा कि अब यह काफिला 11 नवंबर को राजधानी पहुंचेगा। इमरान खान देश में जल्द नया चुनाव कराए जाने की मांग करते आ रहे हैं और वह अपनी मांगों को लेकर इस्लामाबाद की ओर लंबे मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER