World / मछुआरे को शार्क का एक दुर्लभ शक्ल वाला मिला बच्चा, दिखता है इंसानो की तरह

Zoom News : Feb 24, 2021, 09:14 AM
जकार्ता दुनिया में अजूबों की कोई कमी नहीं है। उसी समय, जब यह समुद्र या नदी की ओर आता है, तो यह अनुमान लगाना संभव नहीं है कि गहरे पानी में क्या है। कई बार पानी के साथ मिश्रित चीजें काफी आश्चर्यजनक होती हैं। ऐसा ही एक मामला इंडोनेशिया के तट से सामने आया है। यहां, एक मछुआरे को एक दुर्लभ शार्क जैसा बच्चा मिला है। दरअसल, इसे यहां दुर्लभ कहा जा रहा है क्योंकि इस शार्क की शक्ल इंसानों से काफी मिलती-जुलती है। आइए समझते हैं क्या है पूरा मामला ...

48 वर्षीय मछुआरे अब्दुल्ला नूरन अपना काम कर रहे थे। वे पूर्वी नूसा टेंगारा प्रांत में रोटे डाओ के करीब थे। इस दौरान एक बड़ी शार्क मछली उसके जाल में फंस गई। इस दौरान, उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि वह एक आश्चर्य का सामना करने जा रहे हैं। जब उन्होंने बाद में मछली को काटा, तो उसके अंदर तीन बच्चे बढ़ रहे थे। इन तीन बच्चों में से दो की उपस्थिति सामान्य थी, लेकिन एक बच्चा एक इंसान की तरह दिखता था। वहीं, विशेषज्ञ इसे म्यूटेशन का मामला बता रहे हैं।

इस बच्चे की आँखें गोल और बड़ी थीं। नर्स कहती हैं 'शुरू में मुझे नेट में एक महिला शार्क मिली। अगले दिन मैंने उसे काटा, तो उसके अंदर तीन बच्चे थे। उन्होंने बताया 'दो उनकी मां जैसी दिखती थीं। जबकि, एक की शक्ल इंसान जैसी थी। इस मछली को पाकर उसके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा। इतना ही नहीं, जो भी इस मछली को देख रहा है वह हैरान है।

नूरीन मछली के साथ घर पहुंची, जहां उसके परिवार ने उसे संभालने में मदद की। उनके पड़ोसी भी घर में इस नए विशेष और अनोखे मेहमान को देखने के लिए उत्साहित हैं। नूरीन का कहना है कि कई पड़ोसियों ने भी उस बच्चे को खरीदने की पेशकश की थी। हालांकि उन्होंने ऐसा करने से इनकार कर दिया है। उन्होंने बताया कि बहुत से लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसे रखूंगा।

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER