झारखंड / 'डायन' बताकर महिला की कुल्हाड़ी से हत्या करने के आरोप में झारखंड में 5 लोग गिरफ्तार

Zoom News : Jul 10, 2021, 01:53 PM
मेदिनीनगर: झारखंड (Jharkhand) के पलामू जिले में बुधवार को ‘डायन’ बताकर की गयी एक महिला की कथित हत्या के सिलसिले में बृहस्पतिवार को पुलिस ने नामजद आठ आरोपियों में से पांच को गिरफ्तार किया. पलामू के पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि रेहला थानान्तर्गत गोदरमाकला गांव में बुधवार की सुबह चालीस वर्षीया महिला सूरजमनी देवी को डायन बताकर गांव के ही एक समूह ने फरसा से गला काट कर उसकी हत्या कर दी. इस मामले में महिला के पांच वर्षीय बेटे आलोक के दिए बयान के बाद पुलिस ने जांच शुरू की और आठ व्यक्तियों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की.

प्राथमिकी के आधार पर आज छापेमारी कर पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जिनकी पहचान अमरेश रजवार (30), सुशील रजवार (30), सुनील रजवार (23), संजय रजवार (38) और शर्मा रजवार (19) के रूप में की गयी है . पुलिस सूत्रों ने बताया कि, हत्या में प्रयुक्त हथियार भी बरामद कर लिया गया है. सूत्रों के अनुसार हत्या की शिकार हुई महिला और घटना को अंजाम देने वाले सभी दलित समुदाय से हैं . पुलिस सूत्रों ने बताया कि वारदात को अंजाम देने में महिला के एक रिश्तेदार अमरेश रजवार की भूमिका थी और उसे भी आज गिरफ्तार कर लिया गया. इस मामले का प्रत्यक्षदर्शी गवाह महिला का बेटा आलोक है 

पुलिस ने बताया कि महिला को उसके बेटे के सामने ही अभियुक्तों ने जबरदस्ती पकङ कर घर से फर्लांग भर की दूरी पर ले जाकर उसकी निर्मम हत्या कर दी थी. पुलिस ने पांचों आरोपियों को अदालत में पेश किया. अदालत ने उन्हें चौदह दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शेष आरोपियों की तलाश के लिए छापेमारी जारी है और शीघ्र उनकी गिरफ्तारी कर ली जायेगी.

SUBSCRIBE TO OUR NEWSLETTER